A
Hindi News खेल अन्य खेल हम कतर के खिलाफ खेलकर बहुत कुछ सीख सकते हैं: भारतीय फुटबॉल कोच स्टीमाक

हम कतर के खिलाफ खेलकर बहुत कुछ सीख सकते हैं: भारतीय फुटबॉल कोच स्टीमाक

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने स्टीमाक के हवाले से बताया, "जैसे ही ओमान के खिलाफ मैच समाप्त हुआ, हमने अपना ध्यान तुरंत अगले मैच में लगा दिया। 

हम कतर के खिलाफ खेलकर बहुत कुछ सीख सकते हैं: भारतीय फुटबॉल कोच स्टीमाक- India TV Hindi Image Source : TWITTER हम कतर के खिलाफ खेलकर बहुत कुछ सीख सकते हैं: भारतीय फुटबॉल कोच स्टीमाक

दोहा (कतर)। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक का मानना है कि कतर के खिलाफ होने वाले फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर मैच से उनकी टीम को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। क्वालीफायर के पहले मैच में भारतीय टीम को अपने घर पर ओमान के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। दूसरे मैच में भारत का सामना यहां एशियन चैम्पियन कतर से उसके घरेलू मैदान पर होगा।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने स्टीमाक के हवाले से बताया, "जैसे ही ओमान के खिलाफ मैच समाप्त हुआ, हमने अपना ध्यान तुरंत अगले मैच में लगा दिया। कतर ग्रुप में सबसे मजबूत टीम है और उनके खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा। हालांकि, यह सीखने का एक बेहतरीन मौका है।"

स्टीमाक ने कहा, "हम देखेंगे कि सभी कैसा महसूस कर रहे हैं। डरने का कोई कारण नहीं है और हमें अच्छा फुटबाल खेलते हुए गोल करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा। जाहिर तौर पर हमें चार-पांच खिलाडियों को बदलना भी होगा।"

पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले फारवर्ड उदांता सिंह ने कहा, "पिछला मैच अब इतिहास है और सभी अब कतर के खिलाफ होने वाले मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमें अपने मनोबल को ऊपर रखना होगा। हमने अगले दिन ही अपनी तैयारी शुरू कर दी थी और अब यहां प्रशिक्षण शुरू करने के लिए उत्सुक हैं।"

उदांता ने कहा, "हम एक कठिन मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि कतर एशियाई चैंपियन हैं, लेकिन हमें अपनी योजनाओं पर कायम रहना होगा, कॉम्पैक्ट रहना होगा और एक टीम के रूप में खेलना होगा। यदि हम ऐसा कर सकते हैं, तो हम निश्चित रूप से अनुकूल परिणाम हासिल कर सकते हैं।"