A
Hindi News खेल अन्य खेल यूएस ओपन 2017: तीसरे दौर में फेडरर और नडाल

यूएस ओपन 2017: तीसरे दौर में फेडरर और नडाल

साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों की जीत का सिलसिला जारी है। स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने तीसरे दौर में बनाई जगह।

fedrer, nadal- India TV Hindi fedrer, nadal

न्यूयार्क: साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों की जीत का सिलसिला जारी है। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने रूस के मिखाइल यूझनी को पांच सेट तक चले मुकाबले में पुरुष एकल वर्ग में 6-1, 6-7(3), 4-6, 6-4, 6-2 से मात दी। ये मैच तीन घंटे तक चला। यह फेडरर और मिखाइल के बीच 17वां मुकाबला था और मिखाइल के खिलाफ फेडरर ने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए रिकॉर्ड 17-0 कर लिया। इससे पहले दूसरे दौर में पहुंचने के लिए फेडरर ने अमेरिका के युवा खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफोए के साथ भी पांच सेटों का मुकाबला खेला था।

मैच के बाद फेडरर ने कहा, "हमेशा ऐसा नहीं होता है। पहले मैं जीतता था या सीधे सेटों में हार जाता था। लेकिन इस तरह के मुकाबलों में मजा आता है। मैं अब काफी तैयार महसूस कर रहा हूं।" उन्होंने कहा, "दूसरा सेट हारना मेरे लिए मुश्किल था जबकि उसके लिए बहुत बड़ी बात थी। इसने मुझे मुश्किल में डाल दिया था। मुझे वापसी करनी थी।"

वहीं पुरुष एकल के एक दूसरे मैच में नडाल ने पहला सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए जापान के टारो डेनिएल को मात दी। नडाल ने टारो को 4-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। नडाल ने मैच के बाद कहा, "यह काफी जरूरी जीत थी। यह सही है कि मैं अच्छा नहीं खेला, लेकिन यह सच है कि मैं तीसरे दौर में पहुंच गया हूं।"

इसके अलावा अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने स्पेन के एड्रीयन मेनेनडेज को 6-2, 6-3, 7-6(3) से मात दी। वहीं आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने अमेरिका के टेलर फ्रीट्ज को 6-4, 6-4, 4-6, 7-5 से हराया।