A
Hindi News खेल अन्य खेल 16वें ग्रैंड स्लैम खिताब से 1 कदम दूर नडाल

16वें ग्रैंड स्लैम खिताब से 1 कदम दूर नडाल

स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं।

nadal- India TV Hindi nadal

न्यूयार्क: स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। नडाल ने सेमीफाइनल में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से हराया। नडाल अब अपने करियर के 23वें और इस साल तीसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में खेलेंगे। अगर नडाल फाइनल मुकाबला जीतने में कामयाब रहते हैं तो ये उनका तीसरा यूएस ओपन खिताब और 16वां ग्रैंड स्लैम खिताब होगा।

रविवार को फाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 नडाल का सामना 32वें स्थान पर काबिज केविन एंडरसन के साथ होगा। जो 52 साल में ग्रैंडस्लैम के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। एंडरसन ने स्पेन की 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कैरेंनो बस्टा को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाई है। रविवार को होने वाले फाइनल में अब नडाल को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, हालांकि नडाल ने कहा कि वह अपने विरोधी को हल्के में नहीं लेंगे।

क्वार्टर फाइनल में चार सेट में रोजर फेडरर को हराने वाले 2009 के चैंपियन डेल पोत्रो सेमीफाइनल के दौरान थके हुए लग रहे थे। उन्होंने पहले सेट जीता, लेकिन इसके बाद थकान उन पर हावी होने लगी और नडाल की ताकत तथा फुर्ती का उनके पास कोई जवाब नहीं था। नडाल ने इस मैच में 45 विनर लगाए और 20 सहज गलतियां की, जबकि डेल पोत्रो 23 ही विनर लगा पाए और उन्होंने 40 सहज गलतियां की।

इस बीच नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर और रोमानिया के होरिया तेकाऊ ने अमेरिकी ओपन के पुरुष युगल का खिताब जीता। इस 12वीं वरीय जोड़ी ने फेलिसियानो लोपेज और मार्क लोपेज की स्पेन की 11वीं वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर अपना पहला अमेरिकी ओपन खिताब जीता।