A
Hindi News खेल अन्य खेल घुटने की सर्जरी की वजह से फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे रोजर फेडरर

घुटने की सर्जरी की वजह से फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे रोजर फेडरर

पिछले 5 साल में यह चौथी बार है जब फेडरर इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे। 24 मई से 7 जून के बीच खेले जाने वाले फ्रेंच ओपन के अलावा फेडरर दुबई, इंडियन वेल्स, बोगोटा और मियामी में होने वाले टूर्नामेंट में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Roger Federer will not be able to participate in French Open due to knee surgery -- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Roger Federer will not be able to participate in French Open due to knee surgery -

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर घुटने की सर्जरी के कारण इस साल फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। पिछले 5 साल में यह चौथी बार है जब फेडरर इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे। 24 मई से 7 जून के बीच खेले जाने वाले फ्रेंच ओपन के अलावा फेडरर दुबई, इंडियन वेल्स, बोगोटा और मियामी में होने वाले टूर्नामेंट में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

फेडरर ने इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए दी। फेडरर ने ट्विट में लिखा "मेरा दाहिना घुटना मुझे काफी समय से दिक्कत दे रहा है। मुझे उम्मीद थी कि ये ठीक हो जाएगा, लेकिन एक टेस्ट और फिर टीम से बात करने पर मैंने निर्णय लिया की सर्जरी करानी चाहिए। इसलिए मैंने कल (बुधवार 19 फरवरी)  स्विट्जरलैंड में आर्थोस्कोपिक सर्जरी कराने का फैसला किया। इस प्रक्रिया के बाद डॉक्टरों ने पुष्टि की कि यह पूरी तरह ठीक हो जाएगा और मैं जल्दी रिकवर कर लूंगा।नतीजतन, मुझे दुर्भाग्य से दुबई, इंडियन वेल्स, बोगोटा, मियामी और फ्रेंच ओपन को मिस करना होगा। मैं सभी के समर्थन के लिए आभारी हूं। मैं जल्द ही फिर से खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"   

इस 38 साल के खिलाड़ी ने कहा कि वह जहां तक संभव हो सर्जरी से बचना चाहते थे लेकिन घुटने की समस्या दूर नहीं हो पा रही थी।