A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन में लहराया तिरंगा, रोहन बोपन्ना ने जीता मिक्स्ड डबल्स खिताब

फ्रेंच ओपन में लहराया तिरंगा, रोहन बोपन्ना ने जीता मिक्स्ड डबल्स खिताब

भारतीय पुरुष खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनकी कनाडा की महिला जोड़ीदार गैब्रिएला डाब्रोव्स्की ने लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब अपने नाम कर लिया है।

Gabriela Dabrowski and Rohan Bopanna | Getty Images- India TV Hindi Gabriela Dabrowski and Rohan Bopanna | Getty Images

पेरिस: भारतीय टेनिस के लिए गुरुवार का दिन बेहद ही खास रहा। भारतीय पुरुष खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनकी कनाडा की महिला जोड़ीदार गैब्रिएला डाब्रोव्स्की ने लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही रोहन ने अपना नाम ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों में शुमार करा लिया।

Gabriela Dabrowski and Rohan Bopanna | Getty Images

खिताब जीतने पर गैब्रिएला और रोहन ने एक-दूसरे को गले लगा लिया। (Getty Images)

बोपन्ना और डाब्रोव्स्की की जोड़ी ने फाइनल में कोलंबिया के रोर्बट फराह और जर्मनी की एना लेना ग्रोनेफील्ड की जोड़ी को मात देते हुए यह खिताब अपने नाम किया। बोपन्ना और डाब्रोव्स्की की जोड़ी ने फराह और एना की जोड़ी को 2-6, 6-2, (10-12) से मात दी। मैच का फैसला टाई ब्रेकर सेट में निकला।

इस खिताब के साथ खास बात यह है कि यह बोपन्ना का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है। इस तरह ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में एक और नाम जुड़ गया है।