A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन संघ और साई ने मिलकर ऑनलाइन कोचिंग डेवलेपमेंट प्रोग्राम का किया आगाज

बैडमिंटन संघ और साई ने मिलकर ऑनलाइन कोचिंग डेवलेपमेंट प्रोग्राम का किया आगाज

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने मिलकर सोमवार को ऑनलाइन कोच विकास कार्यक्रम के पहले सत्र की शुरूआत की। 

<p>बैडमिंटन संघ और साई...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE बैडमिंटन संघ और साई ने मिलकर ऑनलाइन कोचिंग डेवलेपमेंट प्रोग्राम का किया आगाज

नई दिल्ली| भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने मिलकर सोमवार को ऑनलाइन कोच विकास कार्यक्रम के पहले सत्र की शुरूआत की। बीएआई के इस पहले ऑनलाइन कोच विकास कार्यक्रम में देश भर के करीब 800 प्रतिभागियों ने भाग लिया। यह कार्यक्रम आठ मई तक चलेगा।

यह कार्यक्रम तीन सप्ताह तक हफ्ते में पांच दिन चलेगा और पूरे कोर्स को 39 विषयों में बांटा गया है। इससे प्रशिक्षकों को भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद की अगुवाई में शीर्ष स्तर के कोच से विस्तार से सीखने का मौका मिलेगा। पहले सत्र में गोपीचंद और विदेशी कोच एगस डी सेंटोसो और नामरीह सुरोत ने भाग लिया।

इस अवसर पर गोपीचंद ने कहा, "यह एक शानदार मंच है, जहां पर विदेशी कोचों का अनुभव हमारे देश में हर स्तर के कोचों के कौशल को निखारने में काम आयेगा। कोचिंग और बुनियादी दृष्टिकोण में इस तरह की चीजें अद्भुत है, जिसके बारे में लॉकडाउन में किसी ने भी नहीं सोचा था।"