A
Hindi News खेल अन्य खेल साइना, जयराम ने मलेशिया मास्टर्स में जीत दर्ज की

साइना, जयराम ने मलेशिया मास्टर्स में जीत दर्ज की

सरावक: शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और अजय जयराम ने आज यहां क्रमश: महिला और पुरूष एकल वर्ग में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करने के बाद सत्र के शुरूआती मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री

saina-nehwal- India TV Hindi saina-nehwal

सरावक: शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और अजय जयराम ने आज यहां क्रमश: महिला और पुरूष एकल वर्ग में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करने के बाद सत्र के शुरूआती मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड के प्रीक्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। 

शीर्ष वरीय साइना घुटने की सर्जरी से उबरने के बाद आत्मविश्वास बढ़ाने के लिये जीत दर्ज करने के लिये बेताब हैं। उन्होंने थाईलैंड की चासिनी कोरेपाप पर एकतरफा मुकाबले में 21-9 21-8 से शिकस्त दी। 

पिछले साल आस्ट्रेलियाई ओपन जीतने वाली यह 26 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल ओलंपिक से तुरंत पहले अपना घुटना चोटिल करा बैठी थी। 
अब साइना का सामना हन्ना रामदिनी से होगा। 

छठे वरीय जयराम प्रीमियर बैडमिंटन लीग में शानदार फार्म में थे, उनहोंने शुरूआती दौर में मलेशिया के जुओ हाओ लियोंग को 21-10 17-21 21-14 से हराने के बाद दूसरे मैच में इंडोनेशिया के सपुत्र विकी एंगा को 21-9 21-12 से मात दी। 

अब दुनिया के 19वें नंबर के इस भारतीय का सामना चीनी ताइपे के सुए सुआन यि से होगा। 

हेमंत एम गौड़ा को पुरूष एकल के एक अन्य मैच चुन वेई चेन से 5-21 19-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

मिश्रित युगल में मनु अत्री और ज्वाला गुट्टा की नयी जोड़ी ने लुखी अप्री नुग्रोहो और रिरिन अमेलिया की इंडोनेशियाई जोड़ी को 21-19 21-18 से जबकि अर्पणा बालन और प्राजक्ता सावंत की महिला युगल जोड़ी ने इंडोनेशिया के एगिस्ना फाथकुल लैली और प्रिलसासी पुत्री लेजारसार वारिएला की जोड़ी को 21-10 21-11 से मात दी। 
प्राजक्ता ने अपने मलेशियाई जोड़ीदार योगेंद्रन कृष्णन के साथ मिलकर मिश्रित युगल के अगले दौर में जगह बनायी, जिन्होंने हांगकांग की ही चुन माक और येयुंग नगा टिंग को 21-14 22-20 से पराजित किया। 

हालांकि बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को इंडोनेशिया की टोंटोवी अहमद और ग्लोरिया मैनुएले विदजाजा की छठी वरीय जोड़ी से 17-21 17-21 से हार का मुंह देखना पड़ा। 

केपी श्रुति और हरिथा मनाजियिल हरिनारायणन को मेई कुआन चोउ और विवियन हू की मलेशियाई जोड़ी से 9-21 13-21 से जबकि सतविकसाईराज रैंकिरेड्डी और मनीषा के को ताम चुन हेई और एन सेज याउ की हांगकांग की जोड़ी को 10-21 14-21 से शिकस्त मिली।