A
Hindi News खेल अन्य खेल सैयद मोदी चैम्पियनशिप: सायना नेहवाल और समीर वर्मा सेमीफाइनल में

सैयद मोदी चैम्पियनशिप: सायना नेहवाल और समीर वर्मा सेमीफाइनल में

दूसरी सीड सायना ने महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में हमवतन और आठवीं सीड रितुपर्णा दास को 36 मिनट में 21-19, 21-14 से मात दी।

<p>साइना नेहवाल </p>- India TV Hindi Image Source : PTI IMAGE साइना नेहवाल 

लखनऊ: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा और सायना नेहवाल ने शुक्रवार को अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीतकर जारी सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के अगले दौर में एंट्री की। दूसरी सीड सायना ने महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में हमवतन और आठवीं सीड रितुपर्णा दास को 36 मिनट में 21-19, 21-14 से मात दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच उनके करियर की यह पहली भिड़ंत थी। सेमीफाइनल में सायना का सामना इंडोनेशिया की रुसेली हर्टावन से होगा। वर्ल्ड नंबर नौ सायना पहली बार वर्ल्ड नंबर-62 हर्टावन के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी। 

महिला वर्ग के ही एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में सातवीं सीड ली जेरुई ने भारतीय खिलाड़ी साई उत्तेजिता राव को 46 मिनट में 21-9 19-21 21-12 से हरकार सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया। सेमीफाइनल में जेरुई के सामने हमवतन और चौथी सीड हेन युई से होगा। 

पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में तीसरी सीड समीर ने चीन के झौ जेकी को एक घंटे 13 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 21-18 16-21 21-11 से शिकस्त देकर अंतिम-4 में कदम रखा। सेमीफाइनल में समीर का सामना इंडोनेशिया के चिको औरा वाडरेयो से होगा। समीर पहली बार वाडरेयो से के सामने कोर्ट पर उतरेंगे।

दूसरे मैच में पारुपल्ली कश्यप को हार का सामना करना पड़ा। कश्यप को आठवीं सीड थाईलैंड के सिथिकोन थामीनसन ने 44 मिनट में 21-16, 21-19 से हराया।

इस बीच, मिश्रित युगल के एक क्वार्टर फाइनल मैच में सात्विक सिराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया के रोनाल्ड रोनल्ड और एनिसा सौफिका की जोड़ी को 56 मिनट में 20-22 21-17 21-11 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना डेनमार्क के मेथियास बोई और कार्टसन मोंगेसन की जोड़ी से होगा।