A
Hindi News खेल अन्य खेल घुटने की सफल सर्जरी के बाद मैदान में जल्द वापसी करने वाले हैं संदेश झिंगन

घुटने की सफल सर्जरी के बाद मैदान में जल्द वापसी करने वाले हैं संदेश झिंगन

वर्ष 2014 में हीरो आईएसएल इमर्जिग प्लेयर ऑफ द इयर रहे झिंगन मैच का इंतजार कर रहे हैं। उससे पहले वे हल्की ट्रेनिंग शुरू करना चाहेंगे।

Sandesh Jhingan- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @SANDESHJHINGAN Sandesh Jhingan

मुंबई। भारतीय फुटबॉल टीम और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में केरला ब्लास्टर्स के लिए खेलने वाले अनुभवी डिफेंडर संदेश झिंगन अपने घुटने की सफल सर्जरी के बाद फिर से वापसी की राह पर हैं। कुछ महीने पहले झिंगन को लेगामेंट इंजुरी हुई थी। झिंगन पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर मैच से पहले चोटिल हो गए थे। उन्हें नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच के दौरान घुटने में चोट लग गई थी।

झिंगन अपनी आईएसएल टीम केरला ब्लास्टर्स से जुड़ने से पहले तीन सप्ताह के लिए आराम कर रहे हैं। झिंगन केरला ब्लास्टर्स के लिए आईएसएल शुरू होने के समय से ही खेल रहे हैं। हालांकि मैदान पर एक-दूसरे के प्रति प्रतिद्वंद्विता रखने वाले क्लब भी झिंगन के समर्थन में आगे आए हैं।

झिंगन ने कहा, "मुंबई में मेरी सर्जरी होने के बाद से मैं मुंबई सिटी एफसी के अपार्टमेंट्स में रह रहा हूं। वे वास्तव में काफी मददगार हैं। यहां तक कि बेंगलुरू एफसी ने भी मुझे कर्नाटक के बेल्लारी में अपना रिहैबिलिटेशन के लिए आमंत्रित किया था। एटीके भी मदद के लिए आगे आए हैं और उन्होंने मुझसे कोलकाता में अपना रिहैबिलिटेशन करने को कहा था। इससे वास्तव में मैं काफी प्रभावित हूं।"

उन्होंने कहा, "आपको पता है कि समूचे क्लब और फुटबॉल जगत में आपके चाहने वाले हैं तो फिर किसी भी एथलीट के लिए यह काफी मददगार है, खासकर वे जो चोटिल हैं और लंबे समय से रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। इस तरह के समर्थन के लिए मैं फुटबॉल परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो मेरे लिए एक साथ आगे आए हैं।"

वर्ष 2014 में हीरो आईएसएल इमर्जिग प्लेयर ऑफ द इयर रहे झिंगन मैच का इंतजार कर रहे हैं। उससे पहले वे हल्की ट्रेनिंग शुरू करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, "मैंने जिम वर्क करने का फैसला लिया है और सर्जरी के बाद मेरी मसल भी अच्छी स्थिति में आ रही हैं। पहले दो काम हो गए हैं और अब मुझे थोड़ा धैर्य रखना होगा और देखना होगा कि मेरा शरीर किस तरह से काम करता है।"

डिफेंडर झिंगन कदम दर कदम आगे बढ़ रहे हैं और वह अभी भी अपनी वापसी की तारीख नहीं बताना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "मेरा शुरुआती लक्ष्य सीजन के अंत तक वापसी करना था। लेकिन एसीएल की चोट को ठीक होने में छह से नौ महीने का समय लगता है। मैं जल्दीबाजी नहीं करना चाहता। मैं जब भी वापसी करूंगा तो एक अच्छा फुटबॉलर और एक अच्छा व्यक्ति बनकर करूंगा।"