A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन: सानिया अगले दौर में पहुंचीं, बोपन्ना हुए बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सानिया अगले दौर में पहुंचीं, बोपन्ना हुए बाहर

भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी चेकगणराज्य की जोड़ीदार बारबोरा स्ट्रायकोवा ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल के तीसरे दौर में जगह बना ली है।

Sania Mirza and Barbora Strycova | Getty Images- India TV Hindi Sania Mirza and Barbora Strycova | Getty Images

मेलबर्न: भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी चेकगणराज्य की जोड़ीदार बारबोरा स्ट्रायकोवा ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल के तीसरे दौर में जगह बना ली है। वहीं, पुरुष युगल में भारत के रोहन बोपन्ना और उनके उरुग्वे के जोड़ीदार पाब्लो क्येवास हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की समांथा सोतसुर और शुई झांग की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी। चौथी वरीय इस जोड़ी ने यह मैच एक घंटे 21 मिनट में मैच अपने नाम किया। सानिया और स्ट्रायकोवा अगले दौर में जापान की इरी होजुमी और मियु काटो की जोड़ी से भिड़ेंगी। बोपन्ना और पाब्लो की जोड़ी दूसरे दौर में ही हार कर बाहर हो गई। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स वोल्ट और ब्रैडले माउस्ले की जोड़ी ने 6-2, 6-7 (2), 4-6 से मात दी। ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने बोपन्ना और पाब्लो की जोड़ी को एक घंटे 55 मिनट में मात दी।

सानिया-स्ट्रायकोवा की जोड़ी ने पहले सेट में 4-0 से बढ़त ले ली थी। इसे कायम रखते हुए उन्होंने पहला सेट 6-1 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में सोतसुर-झांग ने 3-0 से बढ़त ले ली थी लेकिन सानिया-स्ट्रायकोवा की जोड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 5-4 कर लिया और फिर दूसरा सेट अपने नाम करते हुए मैच जीत ले गईं।