A
Hindi News खेल अन्य खेल सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

BADMINTON- India TV Hindi Image Source : BAI MEDIA सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

पेरिस। सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां 700,000 डालर इनामी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी लेकिन साइना नेहवाल महिला एकल में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पायी।

सात्विक और चिराग की जोड़ी ने विश्व में आठवें नंबर की डेनमार्क की जोड़ी किम एस्ट्रुप और सकारूप रासमुसेन को 21-13, 22-20 से हराया। भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला जापान के हिरोयुकी इंडो और युता वतानबे की जोड़ी तथा चीन के लि जुन लुई और लियु यु चेन की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

इससे पहले साइना को महिला एकल में 49 मिनट तक चले मैच में विश्व में 16वें नंबर की कोरियाई खिलाड़ी एन सी यंग से 20-22, 21-23 से हार का सामना करना पड़ा। इस साल अप्रैल में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के बाद यह पहला अवसर था जबकि साइना अंतिम आठ में पहुंची थी। वह चीन, कोरिया और डेनमार्क में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पायी थी।

साइना पहले गेम में शुरू में ही पिछड़ गयी और यंग ने 7-2 से बढ़त बना ली। इसके बाद भारतीय ने 7-8 से अंतर कम किया और कुछ समय के लिये 15-12 से बढ़त भी हासिल की। यंग ने स्कोर 18-15 कर दिया लेकिन साइना 20-19 के स्कोर पर गेम प्वाइंट पर पहुंच गयी। कोरियाई खिलाड़ी ने हालांकि लगातार तीन अंक बनाकर यह गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में भी यंग ने शुरू में बढ़त बनायी। साइना ने वापसी की कोशिश भी लेकिन कोरियाई खिलाड़ी जल्द ही 16-11 से आगे हो गयी। साइना ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करके स्कोर 18-18 से बराबर किया। भारतीय ने लगातार तीन अंक बनाकर स्कोर 21-20 किया लेकिन फिर से यंग ने तीन अंक हासिल करके मैच जीता। साइना अब 29 अक्टूबर से सारलोरलक्स ओपन में खेलेगी।