A
Hindi News खेल अन्य खेल निशानेबाजी : मनु भाकर को मिला टोक्यो ओलंपिक का टिकट

निशानेबाजी : मनु भाकर को मिला टोक्यो ओलंपिक का टिकट

भारतीय युवा निशानेबाज मनु भाकर ने यहां जारी साल के तीसरे अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में बुधवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहकर टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर लिया।

Shooting: Manu Bhak meets Tokyo Olympic ticket- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shooting: Manu Bhak meets Tokyo Olympic ticket

म्यूनिख। भारतीय युवा निशानेबाज मनु भाकर ने यहां जारी साल के तीसरे अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में बुधवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहकर टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर लिया।

17 साल की भाकर ने 201.0 का स्कोर किया और वह चौथे स्थान पर रहीं। वह हालांकि कांस्य पदक जीतने से चूक गईं, लेकिन उन्होंने निशानेबाजी में देश को सातवां कोटा दिला दिया।

महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत का यह पहला कोटा है। भाकर क्वालीफिकेशन में तीसरे स्थान पर रही थीं। उन्होंने 582 का स्कोर किया। 

कोरिया की मिनजुंग किम ने इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता। भाकर ने इस साल फरवरी में सौरभ चौधरी के साथ मिलकर आईएसएसएफ विश्व कप के 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था।