A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में होने वाले निशानेबाजी विश्वकप को किया गया रद्द

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में होने वाले निशानेबाजी विश्वकप को किया गया रद्द

मूल रूप से 15-26 मार्च को होने वाला विश्व कप आयोजन शुरू होने से चार दिन पहले मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद अब इसे रद्द कर दिया गया है।

Shooting World Cup- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shooting World Cup

नई दिल्ली| राजधानी में मई में दो भाग में होने वाला निशानेबाजी विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण सोमवार को रद्द कर दिया गया। यह विश्व कप 15 से 26 मार्च के बीच होना था जिसे मई तक के लिये स्थगित किया गया था। आईएसएसएफ ने एक बयान में कहा ,‘‘ कोरोना वायरस महामारी के कारण नयी दिल्ली आयोजन समिति को राइफल . पिस्टल और शॉटगन विश्व कप रद्द करना पड़ा । ये दोनों टूर्नामेंट दिल्ली में होने थे।’’

पहले यह तय किया गया था कि राइफल और पिस्टल विश्व कप पांच से 12 मई तक और शॉटगन टूर्नामेंट दो से नौ जून तक होगा । मौजूदा हालात को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) ने दोनों रद्द करने का फैसला किया।

आईएसएसएफ ने अजरबैजान के बाकू में 22 जून से तीन जुलाई तक होने वाला संयुक्त विश्व कप भी रद्द करने का फैसला किया। इससे पहले जून में म्युनिख में होने वाला विश्व कप पहले ही रद्द हो चुका है। कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलंपिक स्थगित होने के बाद से ही एनआरएआई पर दबाव था कि दिल्ली विश्व कप रद्द कराने के लिये आईएसएसएफ से कहे।