A
Hindi News खेल अन्य खेल हांगकांग ओपन: किदाम्बी श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में, पी वी सिंधु बाहर

हांगकांग ओपन: किदाम्बी श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में, पी वी सिंधु बाहर

चौथी सीड श्रीकांत ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय को एक घंटे सात मिनट में 18-21, 30-29, 21-18 से मात दी।

<p>किदाम्बी श्रीकांत</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES किदाम्बी श्रीकांत

कॉलून (हांगकांग): भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने हमवतन एचएस प्रणॉय को हराकर गुरुवार को हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है जबकि महिला वर्ग में पीवी सिंधु हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। चौथी सीड श्रीकांत ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय को एक घंटे सात मिनट में 18-21, 30-29, 21-18 से मात दी। श्रीकांत ने पहला गेम हारने के बाद दूसरे गेम में वापसी की। हालांकि उनके लिए दूसरा गेम काफी संघर्षभरा रहा। तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार मुकाबले देखने को मिले जहां श्रीकांत ने बाजी मारी। 

पुरुष एकल में ही एक अन्य भारतीय खिलाड़ी समीर वर्मा को पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग के खिलाफ वॉकओवर मिल गया और क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। 

मिश्रित युगल में सात्विक रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को चीनी ताइपे के ली यांग और हसु से हार का सामना करना पड़ा। चीनी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 37 मिनट में 21-17, 21-11 से मात दी। 

महिला एकल में ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु को प्री-क्वार्टर फाइनल में कोरिया की सुंग जी हियून से नजदीकी मुकाबले में मात खानी पड़ी। कोरियाई खिलाड़ी ने तीसरी सीड सिंधु को 59 मिनट में 26-24, 22-20 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की। सिंधु के हारने के साथ ही महिला एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। उनसे पहले सायना नेहवाल को अपने पहले दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही हियून ने सिंधु के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 6-8 का कर लिया है। 

क्वार्टर फाइनल में हियून का सामना आठवीं सीड चीन की ही बिंगजियाओ से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में जापान की आया ओहरी को 29 मिनट में 21-10, 21-12 से हराया। 

सिंधु के अलावा पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को भी शिकस्त झेलनी पड़ी। चीनी ताइपे के ली झे हुई और ली यांग की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 27 मिनट में 21-16, 21-15 से हराया।