A
Hindi News खेल अन्य खेल चाइना ओपन: सिंधु और जयराम को मिली जीत, प्रणॉय हारे

चाइना ओपन: सिंधु और जयराम को मिली जीत, प्रणॉय हारे

रियो ओलम्पिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने गुरुवार को चीन ओपन के दूसरे दौर के मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है।

PV Sindhu | Getty Images- India TV Hindi PV Sindhu | Getty Images

फूझोउ: रियो ओलम्पिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने गुरुवार को चीन ओपन के दूसरे दौर के मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं पुरुष वर्ग में अजय जयराम ने भी क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, लेकिन एचएस प्रणॉय दूसरे दौर में अपना मुकाबला हार गए हैं।

खेल की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सातवीं वरीयय प्राप्त सिंधु ने दूसरे दौर में अमेरिका की बेईवान झांग को 18-21, 22-20, 21-17 से मात दी। क्वॉर्टर फाइनल में उनका सामना चीनी खिलाड़ी ही बिंगजियाओ से होगा। उन्होंने थाइलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रात्सेरसुक को 22-20, 21-15 से मात देते हुए क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई है। पोर्नटिप ने ही सायना नेहवाल को पहले दौर में मात दी थी। वहीं पुरुष एकल वर्ग में अजय जयराम ने हॉन्गकॉन्ग के वेई नान को 20-22, 21-19,21-12 से मात देते हुए क्वॉर्टर फाइनल का सफर तय किया। क्वॉर्टर फाइनल में उनका सामना दूसरी वरीयता प्राप्त चीन के चेन लोंग से होगा। चेन में हमवतन शी युकी को हराते हुए क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया है।

तस्वीरें: भारत Vs इंग्लैंड: कुत्ते ने टाइम से पहले ही प्लेयर्स को पिलाई ‘चाय

लेकिन पुरुष वर्ग के एक और अन्य मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा है। चीन के कियाओ बिन ने भारतीय खिलाड़ी को 21-17, 21-19 से हराते हुए इस टूर्नामेंट में उनके सफर को समाप्त किया। बिन क्वॉर्टर फाइनल में मलेशिया के इस्कानदार जुलकारनेन से भिड़ेंगे। इससे पहले बुधवार को लंदन ओलम्पिक-2012 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली सायना को इस टूर्नामेंट के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था।