A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन: चीन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पी वी सिंधु

बैडमिंटन: चीन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पी वी सिंधु

वर्ल्ड नम्बर-3 भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु ने मंगलवार को चीन ओपन टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया।

<p>पी वी सिंधु</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE पी वी सिंधु

फुझोउ (चीन): वर्ल्ड नम्बर-3 भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने मंगलवार को चीन ओपन टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया। सिंधु ने अपने पहले दौर के मुकाबले को जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हालांकि, पुरुष और महिला युगल वर्ग के मुकाबलों में भारत को निराशा हाथ लगी। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में रूस की एवेगनिया कोसेतकाया को मात दी। उन्होंने रूस की कोसेतकाया को 29 मिनटों के अंदर सीधे गेमों में 21-13, 21-19 से हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई। प्री-क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना थाईलैंड की बुसाना से होगा। 

अश्विनी पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी की भारतीय महिला युगल जोड़ी को निराशा हाथ लगी। वर्ल्ड नम्बर-26 अश्विनी और सिक्की की जोड़ी को मंगलवार को महिला युगल वर्ग के पहले दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। भारतीय जोड़ी को जापान की वर्ल्ड नम्बर-6 जोड़ी शीहो टनाका और कोहारु योनेमोटो की जोड़ी ने एक घंटे और नौ मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 15-21, 21-17 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। अश्विनी और सिक्की की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग में भारतीय चुनौती खत्म हो गई है। 

मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर में ही मनु और सुमित की जोड़ी को हार मिली। हालांकि, उन्होंने इस मैच के दूसरे गेम में काफी संघर्ष किया लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाई। मनु और सुमित की वर्ल्ड नम्बर-26 जोड़ी को पहले दौर में डेनमार्क की वर्ल्ड नम्बर-5 जोड़ी किम एस्त्रुप और आंद्रेस साकरूप ने 46 मिनट तक चले मैच में 21-16, 27-25 से मात दी। 

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के रूप में भारतीय चुनौती बरकरार है। बुधवार को वे पहले दौर का मैच खेलेंगे।