A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार ने किया कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालिफाई

ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार ने किया कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालिफाई

दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में अगले साल अप्रैल में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेंगे। सुशील ने केडी जाधव स्टेडियम में आयोजित ट्रायल में जीत हासिल करते हुए टीम में जगह बनाई है।

सुशील कुमार- India TV Hindi सुशील कुमार

नई दिल्ली: दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में अगले साल अप्रैल में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेंगे। सुशील ने केडी जाधव स्टेडियम में आयोजित ट्रायल में जीत हासिल करते हुए टीम में जगह बनाई है। 

सुशील ने 74 किलोग्राम भारवर्ग में जितेंद्र कुमार को 4-3 से मात दी। 

इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों में दो पदक जीत चुके हैं। उन्होंने नई दिल्ली 2010 और ग्लास्गो 2014 में स्वर्ण पदक जीते थे। ग्लास्गो के बाद सुशील को चोट लग गई थी और इसी कारण वह रियो ओलम्पिक में जाने से चूक गए थे। 

वह पिछले महीने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में उतरे थे और उन्होंने हाल ही में जोहानसबर्ग राष्ट्रमंडल कुश्ती चैम्पियशिप में स्वर्ण पदक जीता था। 

वहीं, केडी जाधव स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के दौरान सुशील तथा एक और कुश्ती खिलाड़ी प्रवीण राणा के समर्थकों के बीच झड़प हो गई।

यह मामला तब हुआ जब प्रवीण ने ट्रायल मैच के दौरान सुशील पर हमला किया।

इन ट्रायल से कुल छह खिलाड़ी चुने गए हैं। ये खिलाड़ी हैं 57 किलोग्राम भारवग में राहुल अवारे, 65 किलोग्राम भारवर्ग में बजरंग पूनिया और 86 किलोग्राम भारवर्ग में सोमवीर। इसके अलावा सुशील (74 किलोग्राम भारवर्ग), मौसम खत्री ( 97 किलोग्राम भारवर्ग) और सुमित राणा (125 किलोग्राम भारवर्ग) भी भारतीय टीम में चुने गए हैं।