A
Hindi News खेल अन्य खेल टेनिस: हालेप को हराकर स्वीतोलीना ने जीता इटली ओपन खिताब

टेनिस: हालेप को हराकर स्वीतोलीना ने जीता इटली ओपन खिताब

गत चैंपियन यूक्रेन की एलिना स्वीतोलीना ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी रोमानिया की सिमोन हालेप को रविवार को 6-0, 6-4 से हराकर इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार महिला एकल का खिताब जीत लिया। 

<p>Elina Svitolina </p>- India TV Hindi Elina Svitolina 

रोम: गत चैंपियन यूक्रेन की एलिना स्वीतोलीना ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी रोमानिया की सिमोन हालेप को रविवार को 6-0, 6-4 से हराकर इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार महिला एकल का खिताब जीत लिया। दुनिया की नंबर-4 खिलाड़ी स्वीतोलीना ने यह मुकाबला एक घंटे सात मिनट में अपने नाम किया। स्वीतोलीना ने एक भी गेम गंवाए बिना पहला सेट 19 मिनट में ही 6-0 से जीत लिया। यूक्रेनी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में भी अपना दबदबा कायम रखा और 6-4 से जीतकर खिताब जीत लिया। 

23 साल की स्वीतोलीना का यह इस सीजन में यह तीसरा डब्ल्यूटीए खिताब है। इससे पहले उन्होंेने इस वर्ष जनवरी में बेलारूस की एलियासांड्रा सैसनोविक को सीधे सेटों में हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूनार्मेंट का खिताब जीता था। 

वर्ष 2017 में उन्होंने पांच खिताब जीते थे। स्वीतोलीना अपने करियर में अब तक आठ फाइनल मुकाबलों में तीन बार अपना खिताब बचाने में सफल रही है। 

हालेप ने रूस की मारिया शारापोवा को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी जबकि स्वीतोलीना ने दूसरे सेमीफाइनल में एस्टोनिया की एनिट कोंटा वीट को हराते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था।