A
Hindi News खेल अन्य खेल एटीके-मोहन बागान का विलय भारतीय फुटबॉल के वैश्विक विकास में मदद करेगा : रसेल ओस्मान

एटीके-मोहन बागान का विलय भारतीय फुटबॉल के वैश्विक विकास में मदद करेगा : रसेल ओस्मान

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की विजेता एटीके और आई-लीग विजेता मोहन बागान ने जनवरी में विलय का ऐलान कर दिया था और कहा था कि विलय के साथ बनने वाली टीम आई-लीग के 2020-21 सीजन में खेलेगी।

ATK,Mohun Bagan, Indian football, Russell Osman- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व डिफेंडर रसेल ओस्मान ने कहा है कि एटीके और मोहन बागान का साथ आना न ही सिर्फ भारतीय फुटबॉल को आगे ले जाएगा बल्कि देश में वैश्विक आकर्षण लेकर आएगा।

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की विजेता एटीके और आई-लीग विजेता मोहन बागान ने जनवरी में विलय का ऐलान कर दिया था और कहा था कि विलय के साथ बनने वाली टीम आई-लीग के 2020-21 सीजन में खेलेगी।

ओस्मान ने आईएएनएस से कहा, "मेरे नजरिए से यह काफी सकारात्मक कदम है। आईएसएल के लिए यह अच्छी चीज ही हो सकती है। मोहन बागान क्लब का इतिहास शानदार है।"

उन्होंने कहा, "मोहन बागान कोलकाता का पायार्वाची रही है। हरी और मरून शानदार किट है और अब पूरे विश्व के लोग इसे देखेंगे और पहचानेंगे। उनके लिए एटीके के साथ आना जिसने आईएसएल में तीन खिताब जीते हैं, यह अच्छी बात ही हो सकती है।"

ओस्मान जो अब आईएसएल पंडित हैं ने कहा है कि लीग इस सीजन बिना दर्शकों के खेली जाएगी और यह एटीके-मोहन बागान जैसे क्लब के प्रशंसकों के लिए दुर्भाग्य की बात होगी क्योंकि कई लोग इस नई टीम के खेलता देखने के लिए उतावले हो रहे होंगे।

उन्होंने कहा, "यह बुरी बात है कि यह सीजन स्थगित कर दिया गया है। कई लोग एटीके-मोहन बागान को देखना चाहते हैं.. उनका पहला घेरलू मैच। साथ ही खाली स्टेडियम में खेलना भी शर्म की बात है। हर घरेलू मैच फुल हाउस होता। आप उन दोनों क्लबों की सफलता को देखते हो तो नया क्लब बताता है कि यह एक साथ किस तरह का होगा। मैं इसे भारतीय फुटबाल के लिए अच्छी चीज ही बोल सकता हूं। यह भारतीय टीम की वैश्विक स्तर पर मदद करेगी। यह अब हर किसी के लिए नया रास्ता बना रही है।"