A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलंपिक का हुआ उद्घाटन, पीएम मोदी ने बढ़ाया खिलाड़ियों का जोश

टोक्यो ओलंपिक का हुआ उद्घाटन, पीएम मोदी ने बढ़ाया खिलाड़ियों का जोश

पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह की एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है।  

Tokyo Olympics inaugurated, PM Modi boosts players' enthusiasm- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@NARENDRAMODI Tokyo Olympics inaugurated, PM Modi boosts players' enthusiasm

कोरोना वायरस के कहर के बीच एक साल देरी से टोक्यो ओलंपिक का आगाज आज हो चुका है। जापान के नेशनल स्टेडियम में खेलों के इस महाकुंभ का उद्घाटन समारोह चल रहा है। इस दौरान भारतीय दल की अगुवाई हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और स्टार महिला बॉक्सर मैरी कॉम करते हुए दिखाई दिए। इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों का जोश बढ़ाया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह की एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है।

भारत ने टोक्यो ओलंपिक के लिए 127 एथलीट टोक्यो भेजे हैं। जो ओलंपिक के इतिहास में सबसे बड़ा दल है।

आपको बता दें कि ये समारोह बिना दर्शकों के किया जा रहा है। लेकिन इसमें कई बड़ी हस्तियों ने भाग लिया है जैसे जापान के एंपरर नारुहितो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और यूएस की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने शिरकत की।

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक उद्घाटन समारोह में भारत की तरफ से 20 खिलाड़ी और 6 अधिकारी सहित 26 सदस्यीय दल हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने गुरुवार को यह जानकारी दी थी। आयोजकों द्वारा कोविड-19 महामारी को देखते हुए सभी देशों से उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या में कमी के लिए कहा गया है। इसी के बाद भारतीय दल ने अपनी संख्या का खुलासा किया।