A
Hindi News खेल अन्य खेल 'टोक्यो ओलंपिक अब तक का सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक साबित हो सकता है'

'टोक्यो ओलंपिक अब तक का सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक साबित हो सकता है'

ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति (एओसी) के अध्यक्ष जॉन कोट्स ने उम्मीद जताई है कि टोक्यो ओलंपिक अब तक का सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक साबित हो सकता है।

<p>'टोक्यो ओलंपिक अब तक...- India TV Hindi Image Source : GETTY 'टोक्यो ओलंपिक अब तक का सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक साबित हो सकता है'

कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक को 1 साल के लिए स्थगित किया जा चुका है जिससे खिलाड़ियों को तैयारी के लिए और ज्यादा समय मिला गया है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति (एओसी) के अध्यक्ष जॉन कोट्स ने उम्मीद जताई है कि टोक्यो ओलंपिक अब तक का सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक साबित हो सकता है।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की ओर से तोक्यो ओलंपिक की निगरानी करने वाले कोट्स ने शनिवार को एओसी की वार्षिक आम बैठक में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तोक्यो ओलंपिक का आयोजन सिडनी ओलंपिक से भी बेहतर होगा। सिडनी में 2000 में हुए ओलंपिक के समापन समारोह में आईओसी के तत्कालीन अध्यक्ष जुआन एंटोनियो समामरांच ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक के सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक की मेजबानी की है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में करीब 2 लाख 71 हजार लोग मौत का शिकार हो चुके हैं और अभी भी 26 लाख लोग इस घातक वायरस से संक्रमित हैं। भारत में भी कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में अगले साल भी टोक्यो ओलंपिक के आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। इस बीच कई लोगों ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी और स्टॉफ के लिए कोरोना वैक्सीन अनिवार्य किए जाने का सुझाव दिया है।

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के मुख्य कार्यकारी ने यह कहकर सभी को चौंका दिया था कि वे इस बात की गारंटी नहीं दे सकते कि टोक्यो अगले साल भी हो पाएंगे। टोक्यो आयोजन समिति के सीईओ तोशिरो मुतो ने कहा था, "मुझे नहीं लगता कि कोई भी यह कहने की स्थिति में होगा कि अगले साल जुलाई में भी खेल हो सकेंगे या नहीं। हम आपको स्पष्ट उत्तर देने की स्थिति में नहीं है।" नई तारीखों के मुताबित, टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक किया जाएगा।