A
Hindi News खेल अन्य खेल यूरोपीय फुटबॉल का कार्यक्रम अगले सप्ताह तय करेगा यूएफा

यूरोपीय फुटबॉल का कार्यक्रम अगले सप्ताह तय करेगा यूएफा

यूएफा चैंपियन्स लीग और यूरोपा लीग की बहाली अगस्त में किसी एक शहर में मैच आयोजित करके करना चाहता है। ये दोनों लीग मार्च से ही ठप्प पड़ी हैं।

Football, sports, covidd-19, corona virus - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

यूरोपीय फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था यूएफा अगले सप्ताह महाद्वीप में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल और अन्य प्रतियोगिताओं का नया कार्यक्रम तैयार करेगी। कोरोना वायरस के कारण ये प्रतियोगिताएं स्थगित करनी पड़ी थी। यूएफा ने गुरुवार को कार्यकारी समिति की बैठक के लिये एजेंडा जारी किया जिसमें चैंपियन्स लीग के वर्तमान और अगले सत्र के कार्यक्रम तथा यूरोपीय चैंपियनशिप के प्लेऑफ और फाइनल प्रमुख हैं। 

यूएफा चैंपियन्स लीग और यूरोपा लीग की बहाली अगस्त में किसी एक शहर में मैच आयोजित करके करना चाहता है। ये दोनों लीग मार्च से ही ठप्प पड़ी हैं।

चैंपियन्स लीग के लिये लिस्बन जबकि यूरोपा लीग के लिये फ्रैंकफर्ट प्रमुख दावेदार हैं। फाइनल मैच क्रमश: इस्ताम्बुल और पोलैंड के डांस्क में मई में होने वाले थे। अगले सत्र की चैंपियन्स लीग के क्वालीफाईंग दौर इस सत्र के समापन से पहले शुरू होने चाहिए। 

ग्रुप चरण सितंबर में शुरू होता था लेकिन इस बार इसकी शुरुआत अक्टूबर में हो सकती है। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार यूरो 2020 शुक्रवार से रोम में शुरू होना था और उसे 12 अलग अलग देशों में खेला जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है। 

गुरुवार को होने वाली बैठक में यूएफा यह पुष्टि करना चाहेगा कि सभी 12 शहर कम से कम चार चार मैचों का आयोजन करें।