A
Hindi News खेल अन्य खेल US Open: मर्रे को एंडरसन ने हराया , वावरिंका जीते

US Open: मर्रे को एंडरसन ने हराया , वावरिंका जीते

न्यूयॉर्क: ब्रिटेन के एंडी मर्रे को अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में दक्षिण अफ्रीका के 15वीं वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन ने हराया । पिछले पांच साल में पहली बार मर्रे किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल

US Open: मर्रे को एंडरसन ने...- India TV Hindi US Open: मर्रे को एंडरसन ने हराया , वावरिंका जीते

न्यूयॉर्क: ब्रिटेन के एंडी मर्रे को अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में दक्षिण अफ्रीका के 15वीं वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन ने हराया । पिछले पांच साल में पहली बार मर्रे किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सके हैं।

एंडरसन ने ब्रिटेन के तीसरी वरीयता प्राप्त मर्रे को 7 . 6, 6 . 3, 6 . 7, 7 . 6 से हराया । इसके साथ ही मर्रे का लगातार 18 बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश का सिलसिला भी टूट गया । एंडरसन अमेरिकी ओपन में अंतिम आठ में जगह बनाने वाले वेन फरेरा के बाद दक्षिण अफ्रीका के पहले खिलाड़ी हैं । फरेरा 2002 में यहां क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

वहीं स्विटजरलैंड के स्टान वावरिंका ने अमेरिका के डोनाल्ड यंग को 6 . 4, 1 . 6, 6 . 3, 6 . 4 से मात दी । उनके हमवतन दूसरी वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर अमेरिका के 13वीं वरीयता प्राप्त जान इसनेर से खेलेंगे । वहीं चेक गणराज्य के छठी वरीयता प्राप्त थामस बर्डीच का सामना फ्रांस के 12वीं वरीयता प्राप्त रिचर्ड गास्केत से होगा।

महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप और दो बार की विम्बलडन चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा पहली बार अमेरिकी ओेपन क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

हालेप ने दो घंटे 38 मिनट तक चले मुकाबले में जर्मनी की 24वीं वरीयता प्राप्त सबाइन लिसिकी को 6 . 7, 7 . 5, 6 . 2 से मात दी । दो बार की आस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका ने अमेरिका की वारवरा लेपचेंको को 6 . 3, 6 . 4 से मात देकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

वहीं चेक गणराज्य की पांचवीं वरीयता प्राप्त और विम्बलडन युगल चैम्पियन क्वितोवा ने ब्रिटेन की क्वालीफायर जोहाना कोंटा को 7 . 5, 6 . 3 से हराया । क्वितोवा 2001 के बाद अमेरिकी ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंची पहली चेक महिला खिलाड़ी है।

अब उसका सामना इटली की 26वीं वरीयता प्राप्त फ्लाविया पेनेता से होगा जिसने आस्ट्रेलिया की सामंता स्टोसुर को 6 . 4, 6 . 4 से हराया।