A
Hindi News खेल अन्य खेल US Open: पेस-हिंगिस ने जीता तीसरा ग्रैंड स्लैम टाइटल

US Open: पेस-हिंगिस ने जीता तीसरा ग्रैंड स्लैम टाइटल

न्यूयॉर्क: भारत के लिएंडर पेस ने और स्विडन की मार्टिना हिंगिस ने अमेरिकी ओपन मिक्स्ड डबल्स खिताब जीत लिया । चौथी वरीयता प्राप्त पेस और हिंगिस की जोड़ी ने बेथनी माटेक सेन्ड्स और सैम क्वेरी

US Open: पेस-हिंगिस ने जीता...- India TV Hindi US Open: पेस-हिंगिस ने जीता तीसरा ग्रैंड स्लैम टाइटल

न्यूयॉर्क: भारत के लिएंडर पेस ने और स्विडन की मार्टिना हिंगिस ने अमेरिकी ओपन मिक्स्ड डबल्स खिताब जीत लिया । चौथी वरीयता प्राप्त पेस और हिंगिस की जोड़ी ने बेथनी माटेक सेन्ड्स और सैम क्वेरी की अमेरिकी जोड़ी को 6-4, 3-6, 10-7 से हराया।

इस साल इस जोड़ी का ये तीसरा मिक्सड डबल्स ग्रैंड स्लैम टाइटल है। इससे पहले ये जोड़ी ऑस्ट्रेलियन और विंबलडन ओपन खिताब भी जीत चुकी है। पेस के करियर का ये दूसरा यूएस ओपन मिक्स्ड डबल्स और 17वां ग्रैंडस्लैम टाइटल है। उन्होंने अब तक आठ डबल्स और 9 मिक्स्ड डबल्स टाइटल अपने नाम किए हैं।

चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय-स्विस जोड़ी ने पहले सेट में बेहतरीन तालमेल दिखाते हुए सेट 6-4 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में सैम-सेन्ड्स की अमेरिकी जोड़ी ने वापसी करते हुए सेट 6-3 से स्कोर 1-1 कर दिया।

तीसरे और निर्णायक सेट टाइब्रेकर तक चला। टाइब्रेकर में एक समय पेस-मार्टिना 2-5 से पिछड़ रहे थे। इसके बाद इस जो़ड़ी ने अपने अनुभव का प्रयोग करते हुए पहले स्कोर 6-6 किया। फिर 7-6 करते हुए टाइब्रेकर में पहली बार बढ़त बनाई। जल्द ही इस बढ़त को 8-7 कर दिया। विरोधी जोड़ी को वापसी का मौका ना देते हुए दोनों ने सेट 10-7 से अपने नाम करते हुए मैच और टूर्नामेंट जीत लिया।

चौथी वरीयता प्राप्त इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त भारत के रोहन बोपन्ना और चीनी ताइपै की युंग जान चान की जोड़ी को 6-2, 7-5 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।