A
Hindi News खेल अन्य खेल यूएस ओपन के महिला डबल्स के सेमीफाइनल में सानिया मिर्जा

यूएस ओपन के महिला डबल्स के सेमीफाइनल में सानिया मिर्जा

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के महिला डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

Sania-peng- India TV Hindi Sania-peng

न्यूयॉर्क: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। 2017 सीजन में सानिया पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। सानिया ने महिला डबल्स के क्वार्टर फाइनल में अपनी जोड़ीदार चीनी-ताइपे की शुई पेंग के साथ मिलकर टिमिया बाबोस और एंड्रिया लावाकोवा को हराया। चौथी वरीय इंडो-चीनी जोड़ी ने पांचवीं वरीय हंगरी-चेकगणराज्य की बाबोस और लावाकोवा को सीधे सेटों में 7-6 (5), 6-4 से मात दी। सानिया और शुई पेंग की जोड़ी को ये मुकाबला जीतने में एक घंटा 56 मिनट का समय लगा।

इस सीजन में ये सानिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले सानिया आस्ट्रेलियन ओपन और विम्बलडन से तीसरे दौर और फ्रेंच ओपन से पहले दौर में बाहर हो गई थी। अब सेमीफाइनल में सानिया और पेंग का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त मार्टिना हिंगिस और युंग जान चान की जोड़ी से होगा। चान ने बेल्जियम की कस्र्टन फ्लिपकेंस के साथ मिलकर सानिया को विम्बलडन में हराया था।

आपको बता दें कि इस सीजन में सानिया ने कई जोड़ीदार बदले हैं। शुरूआत में वह बारबोरा स्ट्रायकोवा के साथ खेल रही थी लेकिन वो आस्ट्रेलियाई ओपन में तीसरे दौर में हार गए। फ्रेंच ओपन में वो यारोस्लावा श्वेदोवा के साथ खेली लेकिन दोनों पहले दौर से ही बाहर हो गए। इस सीजन में सानिया ने अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ मिलकर सिर्फ एक खिताब जीता है। सानिया और बेथानी की जोड़ी ने ब्रिसबेन डब्ल्यूटीए खिताब जीता था।

वहीं पिछले साल सानिया मिर्जा ने उसने 8 खिताब जीते थे। जिनमें से 5 खिताब उन्होंने मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर जीते थे। सानिया 2016 में साल के आखिर में महिला डबल्स रैंकिंग में टॉप पर रही लेकिन हिंगिस से अलग होने और बार- बार जोड़ीदार बदलने के कारण अब नौवें स्थान पर हैं।