A
Hindi News खेल अन्य खेल विश्वनाथन आनंद की लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार

विश्वनाथन आनंद की लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार

आनंद और लिरेन का अभी तक खाता नहीं खुल सका है। अब आनंद का सामना भारतीय मूल के डच खिलाड़ी अनीश गिरि से होगा।   

Vishwanathan Anand's third consecutive defeat in the Legends of Chase tournament- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Vishwanathan Anand's third consecutive defeat in the Legends of Chase tournament

चेन्नई। भारत के अनुभवी खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद को लीजैंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा जिन्हें रूस के ब्लादीमिर क्रामनिक ने हराया। इस हार के बाद आनंद 150000 डॉलर ईनामी राशि के इस टूर्नामेंट की अंकतालिका में सबसे नीचे खिसक गए। आनंद को कल देर रात क्रामनिक ने 2.5 - 0.5 से हराया। 

पहले दो दौर में उन्हें पीटर स्विडलेर और मैग्नस कार्लसन ने मात दी थी। कार्लसन और स्विडलेर तीनों मैच जीतकर शीर्ष पर हैं। दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन को उक्रेन के वैसिल इवांचुक ने मात दी। 

आनंद और लिरेन का अभी तक खाता नहीं खुल सका है। अब आनंद का सामना भारतीय मूल के डच खिलाड़ी अनीश गिरि से होगा। 

ये भी पढ़ें - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल में शामिल होने वाले अपने खिलाड़ियों के NOC पर लिया बड़ा फैसला

लीजैंड्स आफ चेस टूर्नामेंट में कार्लसन, लिरेन, नेपोमनियाचि और गिरि को स्वत: आमंत्रण मिला है जो ‘चेसेबल मास्टर्स’ में सेमीफाइनल में पहुंचे थे। उनका सामना 40 से 50 वर्ष की उम्र के छह महान खिलाड़ियों से होगा जो अपने कैरियर में शतरंज के शिखर पर रहे थे। 

यह टूर्नामेंट मैग्नस कार्लसन टूर का हिस्सा है। इसके विजेता को 9 से 20 अगस्त तक होने वाले ग्रैंड फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा।