A
Hindi News खेल अन्य खेल विंबलडन से बाहर हुए बोपन्ना, राजा, नडाल और मरे चौथे दौर में

विंबलडन से बाहर हुए बोपन्ना, राजा, नडाल और मरे चौथे दौर में

भारत के टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और पूरब राजा को यहां जारी साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबल्डन में शुक्रवार को हार मिली।

Rohan Bopanna- India TV Hindi Rohan Bopanna

लंदन: भारत के टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और पूरब राजा को यहां जारी साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबल्डन में शुक्रवार को हार मिली। पुरुष युगल वर्ग में बोपन्ना और उनके फ्रांसीसी जोड़ीदार एडवर्ड रोजर वेसेलिन को ब्रिटेन के नील स्कुपस्की और केन स्कुपस्की की जोड़ी ने 7-6, 6-3, 6-7, 6-3 के अंतर से हराया। दूसरी ओर, पूरब और उनके भारतीय जोड़ीदार द्विज शरण को अमेरिका के राजीव राम और दक्षिण अफ्रीका के रावेन क्लासेन के हाथों हार मिली। द्विज और पूरब को इस मैच में 6-3, 6-4, 4-6, 6-7 (10-8) से हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने ग्रास कोर्ट पर अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में जगह बना ली है। नडाल ने शुक्रवार देर रात खेले गए तीसरे दौर के मैच में रूस के कारेन खाचानोव को मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। 10 बार के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल ने 41 विनर्स लगाते हुए रूसी खिलाड़ी को 6-1, 6-4, 7-6 (3) से मात दी। 2014 के बाद नडाल पहली बार इस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

उधर मौजूदा विजेता एंडी मरे ने भी इटली के फाबियो फोगनिनि को पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर के मैच में मात देते हुए चौथे राउंड में प्रवेश कर लिया। ब्रिटेन के खिलाड़ी मरे ने फाबियो को कड़े मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-1, 7-5 से मात दी। विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त मरे ने शुक्रवार देर रात खेले गए इस मैच को जीतने के लिए दो घंटे 39 मिनट का समय लिया।