A
Hindi News खेल अन्य खेल विंबलडन : बोपन्ना और मर्जिया विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल में, भूपति और साझेदार बाहर

विंबलडन : बोपन्ना और मर्जिया विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल में, भूपति और साझेदार बाहर

विंबलडन: रोहन बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए आज यहां टामस बेलूची और गुलेरमो डुरान को तीन सेटों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में परास्त करके विंबलडन टेनिस

विंबलडन : बोपन्ना और...- India TV Hindi विंबलडन : बोपन्ना और मर्जिया प्री क्वार्टर फाइनल में

विंबलडन: रोहन बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए आज यहां टामस बेलूची और गुलेरमो डुरान को तीन सेटों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में परास्त करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरी ओर महेश भूपति और उनकी साझीदार अला कुद्रीवत्सेवा मिश्रित युगल के मुकाबले से बाहर हो गए।

भूपति और कुद्रीवत्सेवा की जोड़ी को अमेरिकी जोड़ी निकोलस मानेरोए तथा मैडिसन ब्रेंगल ने 7-5, 6-3, 6-2 से मात दी। यह मैच करीब एक घंटे तक चला और भूपति तथा उनकी साझीदार को सीधे सेटों में हार का मुंह देखना पड़ा।

बोपन्ना और मर्जिया की नौवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने ब्राजील के बेलूची और अर्जेंटीना के डुरान की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी को 7-5, 7-6, 7-6 से हराया। यह मैच दो घंटे दस मिनट तक चला।

भारत और रोमानिया की यह जोड़ी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिये अब मार्सिन गे्रनोलर्स और मार्क लोपेज की छठी वरीय स्पेनिश जोड़ी तथा पोलैंड के लुकास कुबोट और बेलारूस के मैक्स मिर्नयी की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी।

बोपन्ना और मर्जिया ने भले ही सीधे सेटों में जीत हासिल की लेकिन यह उनके लिये मुकाबला आसान नहीं रहा। उन्होंने पहले सेट में आखिरी क्षणों में सर्विस तोड़ी जबकि दूसरे सेट में उन्होंने एक बार ब्रेक प्वाइंट लिया तो एक अवसर पर उन्होंने सर्विस भी गंवायी। इससे यह सेट टाईब्रेकर खिंचा जिसमें बोपन्ना और मर्जिया ने 7-5 से जीत दर्ज की।

तीसरे सेट में कोई भी जोड़ी ब्रेक प्वाइंट लेने की स्थिति में नहीं पहुंची और मुकाबला फिर से टाईब्रेकर तक चला गया। बोपन्ना और मर्जिया ने फिर से बड़े अवसरों पर अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल करके टाईबे्रकर में 7-5 से जीत दर्ज करके अगले दौर में प्रवेश किया।