A
Hindi News खेल अन्य खेल विश्व एथलेटिक्स: गौड़ा आज पेश करेंगे चक्का फेक में चुनौती

विश्व एथलेटिक्स: गौड़ा आज पेश करेंगे चक्का फेक में चुनौती

बीजिंग: भारत के अग्रणी चक्का फेक एथलीट विकास गौड़ा यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पिनयशिप के फाइनल में शनिवार को  चुनौती पेश करेंगे। गौड़ा ने लगातार तीसरी बार इस चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है।

विश्व एथलेटिक्स:...- India TV Hindi विश्व एथलेटिक्स: गौड़ा आज पेश करेंगे चक्का फेक में चुनौती

बीजिंग: भारत के अग्रणी चक्का फेक एथलीट विकास गौड़ा यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पिनयशिप के फाइनल में शनिवार को  चुनौती पेश करेंगे। गौड़ा ने लगातार तीसरी बार इस चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है। इंचियोन एशियाई खेलों में भारत के लिए रजत पदक जीतने वाले गौड़ा ने गुरुवार को आयोजित क्वालीफाइंग में 63.86 मीटर की दूरी नापकर फाइनल में स्थान पक्का किया है। वह हालांकि ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन के लिए जरूरी 65 मीटर की दूरी नहीं नाप सके थे लेकिन क्वलीफिकेशन में शामिल 30 एथलीटों में सातवें स्थान पर रहे।

गौड़ा ने ग्रुप-ए में चौथा स्थान हासिल किया था। 65 की दूरी नापने वाले सिर्फ दो एथलीट रहे। फाइनल में कुल 12 एथलीट शामिल हैं, जिनमें से 10 का चयन बेहतर दूरी के आधार पर किया गया है।

गौड़ा ने इससे पहले दाएगू (2011) और मास्को (2013) में भी फाइनल में जगह बनाई थी। वह दाएगू और मास्को में फाइनल में सातवें स्थान पर रहे थे। लंदन ओलम्पिक में गौड़ा आठवें स्थान पर रहे थे।

इस सीजन में गौड़ा ने 65.75 मीटर की दूरी नापी है। वैसे उनका श्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन 2012 में सामने आया था, जब उन्होंने नार्मन में 66.28 मीटर की दूरी नापी थी। गौड़ा अगर यह दूरी नापने में सफल रहे तो फिर वह भारत को इस स्पर्धा में ऐतिहासिक पदक दिला सकते हैं।