A
Hindi News खेल अन्य खेल भारत लौटीं विश्व चैम्पियनशिप पी.वी. सिंधु का शानदार स्‍वागत, आज पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

भारत लौटीं विश्व चैम्पियनशिप पी.वी. सिंधु का शानदार स्‍वागत, आज पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

स्वर्ण पदक जितने के बाद मंगलवार को देश कि राजधानी दिल्ली में अपने कोच के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी। बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और उनके कोच पुलेला गोपीचंद ने देश को स्वर्ण पदक दिलाया है।

<p>PV Sindhu</p>- India TV Hindi PV Sindhu

विश्व चैम्पियनशिप-2019 में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय शटलर पीवी सिंधु अपने कोच पुलेला गोपीचंद के साथ भारत वापस आ गई हैं। इस दौरान हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। बता दें कि BWF बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीता। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि स्वर्ण पदक जीतने के बाद मंगलवार को देश कि राजधानी दिल्ली में अपने कोच के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी। 

नोजोमी ओकुहारा और कैरोलिना मारिन के खिलाफ वर्ल्ड्स में दो बार बैक-टू-बैक फाइनल हारने के बाद बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टूर्नामेंट में देश का पहला स्वर्ण पदक जीता। स्विट्जरलैंड के बासेल में एकतरफा फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7 21-7 से हराकर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं।

विश्व चैंपियन बनी पीवी सिंधु को बधाइयां देने का सिलसिला जारी है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधु को उनके ऐतिहासिक पराक्रम के लिए बधाई देते हुए ट्वीट किया, सिंधू ने भारत को अपनी प्रतिभा से एक बार फिर गौरवान्वित किया। BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई। पीएम मोदी ने आगे लिखा, पीवी सिंधु की सफलता खिलाड़ियों की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी।