A
Hindi News खेल अन्य खेल 11 साल से कैंसर से जूझ रहे इस WWE स्टार ने लिया संन्यास

11 साल से कैंसर से जूझ रहे इस WWE स्टार ने लिया संन्यास

चार बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाले रेसलर रोमन रेंस ने हाल ही में इस खेल से संनायस लेने का ऐलान कर दिया है।

रोमन रेंस - India TV Hindi Image Source : @WWE/TWITTER चार बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाले रेसलर रोमन रेंस ने हाल ही में इस खेल से संनायस लेने का ऐलान कर दिया है।

चार बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाले रेसलर रोमन रेंस ने हाल ही में इस खेल से संनायस लेने का ऐलान कर दिया है। 33 साल के इस रेसलर ने WWE छोड़ने की वजह कैंसर को बताया है। रोमन रेंस ने बताया कि वह पिछले 11 साल से ल्यूकीमिया नाम के कैंसर से जूझ रहे हैं। रोमन रेंस के इस फैसले से उनके फैंस को काफी दुख पहुंचा है।

पिछले 11 साल से ल्यूकीमिया नाम के ब्लड कैंसर से जूझ रहे रोमन रेंस के बारे में उम्मीद जताई जा रही है कि वह वापस रिंग में लौटेंगे। बता दें, रेंस को 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन WWE रेसलर जॉन सीना समेत कई हस्तियों का सपॉर्ट मिल रहा है।

क्या है ल्यूकीमिया?
यह एक ब्लड कैंसर का प्रकार है जिसमें ब्लड सेल्स काफी बढ़ने लगते हैं। इस बीमारी के होने पर सफेद ब्लड सेल्स के डीएनए में दिक्कत पैदा होती है। इस बीमारी में लगातार थकान रहती है, बुखार आता रहता है, वजन भी तेजी से कम होने लगाता है, जोड़ो में दर्द और त्वचा का रंग बदल जाता है। वैसे इस बीमारी का खतरा 55 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को ज्यादा रहता है। इस वजह से रोमन रेंस की बीमारी का इलाज संभव है।

रेंस ने इस फैसले के बाद यूनीवर्सल चैंपियनशिप का भी खिताब वापस लौटा दिया है। दोबारा कभी रिंग में रेंस को ना देख पाने की वजह से फैंस काफी दुखी है। बात अगर भारत में उनके फैंस की करें तो रोमन रेंस को काफी फैन फॉलोइंग है।