A
Hindi News खेल अन्य खेल ज्लाटन इब्राहिमोविच घुटने में चोट के कारण यूरो 2020 से बाहर

ज्लाटन इब्राहिमोविच घुटने में चोट के कारण यूरो 2020 से बाहर

ज्लाटन इब्राहिमोविच घुटने की चोट के कारण आगामी यूरोपीय चैम्पियनशिप (यूरो) में भाग नहीं ले पायेंगे। यह जानकारी स्वीडन के फुटबॉल महासंघ शनिवार को दी।

Zlatan Ibrahimovic out of Euro 2020 due to knee injury- India TV Hindi Image Source : AP Zlatan Ibrahimovic out of Euro 2020 due to knee injury

मिलान। ज्लाटन इब्राहिमोविच घुटने की चोट के कारण आगामी यूरोपीय चैम्पियनशिप (यूरो) में भाग नहीं ले पायेंगे। यह जानकारी स्वीडन के फुटबॉल महासंघ शनिवार को दी। एसी मिलान की जुवेंटस पर 3-0 की शानदार जीत के बाद इब्राहिमोविच को लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर आते देखा गया। 

स्वीडन के अग्रिम पंक्ति के इस खिलाड़ी के घुटने की जांच की गयी। एसी मिलान की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इब्राहिमोविच छह सप्ताह तक इलाज के कारण खेल से दूर रहेंगे। इसके तुरंत बाद स्वीडिश फुटबॉल महासंघ ने घोषणा की कि 39 वर्षीय खिलाड़ी ने राष्ट्रीय कोच से कहा था कि वह टूर्नामेंट के लिए समय पर फिट नहीं हो सकेंगे। 

महासंघ ने ट्वीट में बताया, ‘‘आज ज्लाटन ने जेन एंडरसन को सूचित किया है कि उनकी चोट उन्हें यूरोपीय चैंपियनशिप में भाग लेने की अनुमति नहीं दे रही है। हमें उम्मीद है उन्हें फुटबॉल मैदान पर जल्द ही देखेंगे।’’ 

यूरो 2020 को पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था। यह टूर्नामेंट आगामी 11 जून से शुरू होगा।