A
Hindi News खेल अन्य खेल Nehra On Karthik: कार्तिक के मुरीद हुए नेहरा, कहा- टी20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी करेगा 200 के टारगेट को चेज

Nehra On Karthik: कार्तिक के मुरीद हुए नेहरा, कहा- टी20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी करेगा 200 के टारगेट को चेज

आशाष नेहरा का मानना है कि दिनेश कार्तिक एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के टारगेट को चेज करने में टीम की मदद कर सकते हैं। 

<p>Ashish Nehra and Dinesh Karthik</p>- India TV Hindi Image Source : BCCI Ashish Nehra and Dinesh Karthik

Highlights

  • दिनेश कार्तिक की राजकोट टी20 की पारी के मुरीद हुए आशीष नेहरा
  • नेहरा के अनुभव और विस्फोटक अंदाज से नेहरा खुश
  • नेहरा का मानना है कि कार्तिक का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना तय

भारत - साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैच की सीरीज बेंगलुरु में अपने अंजाम तक पहुंच जाएगी। इसके बाद, टीम इंडिया 2022 टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के अगले अध्याय का रूख करेगी। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड के सेलेक्शन से पहले खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की तीन सीरीज में 10 और मैच खेलने हैं। यानी सेलेक्शन प्रोसेस को अमलीजामा पहनाए जाने में अभी देर है, लेकिन भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को लगता है कि दिनेश कार्तिक टीम में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुके हैं।   

कार्तिक के मुरीद हुए नेहरा

कार्तिक ने आईपीएल 2022 के अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर 2019 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार भारतीय टीम में वापसी की। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के चार मैच में वे 158.6 की स्ट्राइक रेट से 92 रन बना चुके हैं। वह हर 3.2 गेंद के बाद बाउंड्री लगा रहे हैं। उन्होंने राजकोट में खेले गए चौथे मैच में 27 गेंद में 55 रन की पारी खेलकर करियर की पहली टी20 हाफ सेंचुरी भी लगाई। उनके इस प्रदर्शन से नेहरा बेहद खुश हैं। उन्होंने इस अनुभवी बल्लेबाज की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में अगर कोई खिलाड़ी 200 के टारगेट को भी चेज कर सकता है, तो ये ही वो खिलाड़ी है।   

नेहरा की उम्मीद पर खरे उतरे कार्तिक

दिनेश कार्तिक लगातार विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन इसके अलावा उनकी जिस खूबी से नेहरा मुग्ध हुए, वह थी राजकोट में उनकी पारी की लंबाई और अनुभव का इस्तेमाल। नेहरा ने कहा, “राजकोट में उन्होंने नंबर 6 पर बैटिंग की और अर्धशतक लगाया। उनकी पारी लंबी थी, उन्हें पारी में पहले बल्लेबाजी का मौका मिला। आप जब एक अनुभवी खिलाड़ी को टीम में वापस बुलाते हैं तो उनसे यही उम्मीद करते हैं।”

टी20 वर्ल्ड कप टीम में कार्तिक की जगह पक्की

आशीष नेहरा ने टीम को दिनेश कार्तिक की जरुरत के बारे में बताते हुए कहा, “यह सही है कि वे आखिर के 3-4 ओवर में रन बना रहे हैं लेकिन अनुभवी होने के कारण कई और चीजें भी कर सकते हैं। उनसे सेलेक्टर, टीम मैनेजमेंट सब खुश होंगे। राजकोट की पारी से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। ये पूरी बहस इस बैटिंग पोजीशन पर सबसे ज्यादा प्रभावी साबित होने की है। आपके पास हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के साथ अनुभवी खिलाड़ी कार्तिक हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के टारगेट को चेज करने में आपकी मदद कर सकते हैं। वह वर्ल्ड कप टीम में अपनी सीट बुक कर चुके हैं”

दिनेश कार्तिक इसी महीने होने वाले आयरलैंड दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ होंगे। टीम इंडिया वहां दो टी20 सीरीज खेलेगी।