A
Hindi News खेल अन्य खेल चाइना ओपन में भारतीय शटलर्स का खराब प्रदर्शन, सेन और प्रणय पहले राउंड में हुए बाहर

चाइना ओपन में भारतीय शटलर्स का खराब प्रदर्शन, सेन और प्रणय पहले राउंड में हुए बाहर

चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से भारत के लिए बुरी खबर सामने आई है। भारत के दो स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के पहले दौर में बाहर हो गए हैं।

Lakshya Sen- India TV Hindi Image Source : AP Lakshya Sen

दुनियाभर के टॉप शटलर्स इस वक्त चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट भारत के भी कई खिलाड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं। लेकिन मंगवार का दिन भारत के लिए इतना अच्छा नहीं रहा। भारत के स्टार शटलर और वर्ल्ड चैंपियनशिप के हाल ही में मेडलिस्ट बने एचएस प्रणय और स्टार शटलर लक्ष्य सेन इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

प्रणय पहले दौर में हारे

विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता एचएस प्रणय मंगलवार को यहां मलेशिया के एनजी त्जे योंग से तीन गेम तक चले मैच में हारकर चाइना ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में बाहर हो गए। विश्व में छठे नंबर के भारतीय खिलाड़ी को एक घंटे छह मिनट तक चले मैच में मलेशिया के विश्व में 22वें नंबर के खिलाड़ी से 12-21 21-13 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

सेन भी हुए बाहर

राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैंपियन लक्ष्य सेन भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए। उन्हें डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से 21-23 21-16 9-21 हार झेलनी पड़ी। यह मैच एक घंटे 18 मिनट तक चला। इसके बाद प्रियांशु राजावत को इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रुस्तावितो से 13-21, 24-26 से हार का सामना करना पड़ा जिससे पुरुष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। 

महिला युगल में त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी चेन किंग चेन और जिया यी फैन की चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से 18-21, 11-21 से हार गई। पीवी सिंधू के एशियाई खेलों पर ध्यान केंद्रित करने के कारण आखिरी क्षण में हट जाने के कारण महिला एकल में भारत की कोई भी खिलाड़ी भाग नहीं ले रही है।