A
Hindi News खेल अन्य खेल Cristiano Ronaldo Records: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, एवरटन के खिलाफ मैच में दागा 700वां क्लब गोल

Cristiano Ronaldo Records: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, एवरटन के खिलाफ मैच में दागा 700वां क्लब गोल

Cristiano Ronaldo Records: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में एवरटन के खिलाफ गोल करते हुए रिकॉर्ड बनाया।

Cristiano Ronaldo, manchester united- India TV Hindi Cristiano Ronaldo scored his 700th club goal

Highlights

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो 700 क्लब गोल करने वाले एकमात्र फुटबॉलर
  • रियल मेड्रिड के लिए 450 गोल
  • ला लीगा में रहे सबसे सफल, प्रीमियर लीग में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड

Cristiano Ronaldo Records: मैनचेस्टर यूनाईटेड के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में एवरटन के खिलाफ गोल करने के साथ ही नया इतिहास रच दिया है। 37 साल के रोनाल्डो ने रविवार को खेले गए मैच में अपना 700वां क्लब गोल किया। पुर्तगाल का यह खिलाड़ी क्लब फुटबॉल में 700 गोल करने वाला दुनिया का पहला और एकमात्र फुटबॉलर बन गया है।

रोनाल्डो ने यह उपलब्धि अपने 944 मैच में हासिल की है। उन्होंने अपने करियर में रियल मेड्रिड के लिए सर्वाधिक 450 गोल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए 144, जुवेंट्स के लिए 101 और स्पोर्टिग के लिए 5 गोल दागे हैं। रोनाल्डो के 129 गोल पेनल्टी शॉट से आए हैं। वह कुल 50 बार हैट्रिक लगा चुके हैं।

रोनाल्डो के ला लीगा में सर्वाधिक गोल 

मैनचेस्टर यूनाईटेड से खेल रहे इस फुटबॉलर ने सबसे ज्यादा गोल ला लीगा में किए हैं। यहां उन्होंने 292 मैचों में 311 गोल दागे हैं। इसके अलावा वह चैंपियंस लीग के इतिहास में भी सर्वाधिक गोल करने वाले फुटबॉलर भी हैं। रोनाल्डो ने यहां 183 मैचों में 140 गोल किए हैं, जो उनके प्रतिद्वंदी मेसी से 13 अधिक हैं। रोनाल्डो के लिए साल 2014-15 सबसे बेहतरीन रहा था, जब उन्होंने 54 मैचों में कुल 61 गोल किए थे। जबकि 2013 में उन्होंने 50 मैचों में 59 बार गोल दागे थे।

सर्वाधिक क्लब गोल के मामले मेसी दूसरे स्थान पर 

रोनाल्डो के बाद सर्वाधिक क्लब गोल के मामले में लियोनेल मेसी दूसरे स्थान पर हैं। अर्जेंटिना के दिग्गज मेसी फिलहाल रोनाल्डो से 9 गोल पीछे हैं और वह कुल 691 बार गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचा चुके हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बात करें तो यहां भी रोनाल्डो सबसे आगे हैं। वह अब तक पुर्तगाल के लिए 189 मैचों में 117 गोल कर चुके हैं।

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने एवरटन को हराया

मैच की बात करें तो एवरटन ने पांचवें मिनट में ही एलेक्स ल्वोबी के गोल की मदद से मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद एंटनी ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी पर खड़ा किया। पहले हाफ में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं और दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन 44वें मिनट में रोनाल्डो ने गोल कर टीम को विजयी बढ़त दिला दी और जीत दिलाने में सफल रहे।