A
Hindi News खेल अन्य खेल EPL: मैनचेस्टर यूनाइटेड ने आर्सेनल को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से दी मात, टीम की जीत में चमके क्रिस्टियानो रोनाल्डो

EPL: मैनचेस्टर यूनाइटेड ने आर्सेनल को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से दी मात, टीम की जीत में चमके क्रिस्टियानो रोनाल्डो

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के बेहद रोमांचक मुकाबले में आर्सेनल को 3-2 से हरा दिया। शानदार फॉर्म में चल रही आर्सेनल के खिलाफ गुरुवार को मिली जीत में रोनाल्डो ने 2 गोल किए। इस मैच में पहला गोल करने के साथ ही रोनाल्डो ने अपने फुटबॉल करियर में 800 गोल पूरे कर लिए।

RONALDO- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Manchester United beat Arsenal 3-2 in a thrilling match, Cristiano Ronaldo shines in the team's victory.

Highlights

  • मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के बेहद रोमांचक मुकाबले में आर्सेनल को 3-2 से हरा दिया
  • गुरुवार को आर्सेनल के खिलाफ मिली जीत में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किए 2 गोल
  • मैच में पहला गोल करने के साथ ही रोनाल्डो ने अपने फुटबॉल करियर में 800 गोल पूरे कर लिए

मैनचेस्टर: करिश्माई फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन के दम पर मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के बेहद रोमांचक मुकाबले में आर्सेनल को 3- 2 से हरा दिया। शानदार फॉर्म में चल रही आर्सेनल के खिलाफ गुरुवार को मिली जीत में रोनाल्डो ने 2 गोल किए। इस मैच में पहला गोल करने के साथ ही रोनाल्डो ने अपने फुटबॉल करियर में 800 गोल पूरे कर लिए। इस साथ ही रिकॉर्ड के बेताज बादशाह रोनाल्डो 800 गोल करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बन गए हैं। रोनाल्डो ने क्लब के लिए 686 और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 115 गोल किए हैं।

IND vs NZ : चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए अजिंक्य राहणे, ईशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा

आर्सेनल ने 13वें मिनट में स्मिथ रो के गोल की बदौलत मैच में बढ़त बना ली। हालांकि इस गोल को लेकर काफी विवाद भी हुआ। रो ने जब गेंद को गोल पोस्ट की तरफ मारा तब मैनचेस्टर के गोलकीपर डेविड डी हेया साथी खिलाड़ी फ्रेड के साथ टक्कर के बाद चोटिल होकर जमीन पर गिरे हुए थे।  ब्रूनो फर्नांडीस ने हाफ- टाइम से ठीक पहले गोल कर यूनाइटेड को खेल में वापस ला दिया। हाफ टाइम पर दोनों टीमें 1- 1 से बराबरी पर थीं। वहीं मैच के 52वें मिनट में रोनाल्डो ने शानदार गोल कर मैनचेस्टर को मैच में बढ़त दिला दी। हालांकि टीम की ये बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और 54वें मिनट में मार्टिन ओडेगार्ड ने गोल कर मैच को 2- 2 से बराबरी पर ला दिया। लेकिन मैच के 70वें मिनट में ओडेगार्ड ने फ्रेड के उपर फाउल किया, जिसका खामियाजा उन्हें पेनल्टी के तौर पर चुकाना पड़ा। रोनाल्डो ने पेनल्टी को आराम से नेट्स में डाल कर मैनचेस्टर को मैच में 3- 2 से आगे कर दिया। जिसके बाद यूनाइटेड की ये बढ़त मैच के आखिर तक कायम रही। इस जीत के साथ ही मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, आर्सेनल 23 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है। 

मैच के दौरान मैनचेस्टर यूनाइटेड के नए अंतरिम मैनेजर राल्फ रंगनिक भी इस दौरान स्टैंड में मौजूद रहे। वहीं पिछले 2 मैच में केयरटेकर मैनेजर की भूमिका निभाने वाले माइकल कैरिक ने क्लब से अपना तोड़ने का फैसला किया। 15 साल क्लब से बतौर खिलाड़ी और कोच की भूमिका निभाने वाले कैरिक ने आर्सेनल के खिलाफ मैच के तुरंत बाद इस बात की घोषणा की। बता दें कि कैरिक ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए साल 2006 से 2018 के बीच बतौर खिलाड़ी 464 मैचों में हिस्सा लिया था।