A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA U-17 Women's World Cup: क्यों पहले ही राउंड में बाहर हो गई भारतीय टीम? कोच ने बताई वजह

FIFA U-17 Women's World Cup: क्यों पहले ही राउंड में बाहर हो गई भारतीय टीम? कोच ने बताई वजह

FIFA U-17 Women's World Cup: अंडर 17 फीफा विश्व कप में भारतीय टीम को अपने दूसरे मैच मोरक्को के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।

Under-17 women world cup- India TV Hindi Image Source : TWITTER Under-17 women world cup

FIFA U-17 Women's World Cup: भारत में खेले जा रहे महिलाओं के अंडर 17 फीफा विश्व कप में भारतीय टीम को अपने दूसरे मैच मोरक्को के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। भारत इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। भारत ने पहले हाफ तक बेहतरीन खेले दिखते हुए एक भी गोल नहीं खाया। लेकिन दूसरे हाफ में मोरक्को की टीम ने एक के बाद एक लगातार तीन गोल दाग दिए। अब टीम के कोच ने हार के पीछे एक बड़ा कारण बताया है।

कोच ने दिया बड़ा बयान 

भारतीय कोच थॉमस डेनेरबी ने लगातार मिली हार से फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप से बाहर होने के बाद शनिवार को कहा कि टीम तकनीकी रूप से अच्छी स्थिति में नहीं है। मेजबान भारत ने शुक्रवार को ग्रुप ए के दूसरे मैच में मोरक्को के खिलाफ 0-3 की निराशाजनक हार के दौरान दूसरे हाफ में तीन गोल गंवाए। इससे पहले टीम को अमेरिका से शुरुआती मैच में 0-8 से पराजय झेलनी पड़ी थी। लगातार दो हार से टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

ब्राजील से होगा सामना

अब टीम अंतिम मैच में ब्राजील से भिड़ेगी। डेनेरबी ने कहा, ‘‘मुझे अपनी खिलाड़ियों के कल के प्रदर्शन पर गर्व है लेकिन नतीजे से बहुत खुश नहीं हूं। पर खिलाड़ियों ने मैच के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ किया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि हम टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं लेकिन फिर मैं खुश हूं कि अंत तक हमारी खिलाड़ी जिस तरह से डटी रही, उससे मैं खुश हूं। हमारे फिटनेस स्तर में कोई समस्या नहीं थी। लेकिन हम तकनीकी रूप से ठीक नहीं थे। हमें इस विभाग में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। ’’

भारत ने प्रतिद्वंद्वी मोरक्को को हाफ टाइम तक गोल से दूर रखने के बाद दूसरे हाफ में तीन गोल गंवा दिए। डेनेरबी ने कहा, ‘‘मैं लंबे समय से अपनी टीम को संगठित करने की कोशिश कर रहा हूं और हम फाइनल में खेलने का अभ्यास कर रहे हैं कि इसमें सबसे अहम कि हम सटीकता से महत्वपूर्ण पास किस तरह से दें। अनीता के पास गोल करने का मौका था, जब वह अकेली विपक्षी गोल के सामने थी, उसे गोल करना चाहिए था। ’’