A
Hindi News खेल अन्य खेल Fifa World Cup Qualifiers: दक्षिण कोरिया ने विश्व कप के लिये किया क्वालीफाई, जापान ने सउदी अरब को हराया

Fifa World Cup Qualifiers: दक्षिण कोरिया ने विश्व कप के लिये किया क्वालीफाई, जापान ने सउदी अरब को हराया

दक्षिण कोरिया ने सीरिया को 2-0 से हराकर लगातार दसवीं बार फीफा विश्व कप 2022 के लिए क्वालिफाइ कर लिया। कतर में होने वाले 32 टीमों के विश्व कप में जगह बनाने वाली दक्षिण कोरिया 15वीं टीम है। 

File photo of South Korea football team- India TV Hindi Image Source : TWITTER/대한축구협회(KFA) File photo of South Korea football team

Highlights

  • दक्षिण कोरिया ने फीफा विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई कर लिया
  • दक्षिण कोरिया ने सीरिया को 2-0 से हराकर हासिल की उपलब्धि
  • 32 टीमों के विश्व कप में जगह बनाने वाली दक्षिण कोरिया 15वीं टीम बनी

दक्षिण कोरिया ने सीरिया को 2-0 से हराकर लगातार दसवीं बार फीफा विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बुधवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में दक्षिण कोरिया के लिये किम जिन सू और वोन चांग हून ने दूसरे हाफ में गोल दागे। कतर में होने वाले 32 टीमों के विश्व कप में जगह बनाने वाली दक्षिण कोरिया 15वीं टीम है। 

एशिया ग्रुप ए क्वालीफायर में तीसरे स्थान पर काबिज संयुक्त अरब अमीरात से उसके 11 अंक अधिक है जबकि उसे दो मैच और खेलने है। क्वालीफाई कर चुके ईरान ने यूएई को 1 -0 से हराकर ग्रुप ए में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। ग्रुप बी में जापान ने सउदी अरब को 2-0 से हराया। सउदी अरब अभी भी 19 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जापान उससे एक अंक पीछे है। आस्ट्रेलिया ने ओमान से 2-2 से ड्रॉ खेला और वह 15 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। बता दें कि  दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें क्वालीफाई करेंगी और तीसरे स्थान की टीम प्लेआफ खेलेगी।