A
Hindi News खेल अन्य खेल SAFF Championship: भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, हेड कोच पर लगा 2 मैचों के लिए बैन

SAFF Championship: भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, हेड कोच पर लगा 2 मैचों के लिए बैन

भारतीय फुटबॉल टीम का सेमीफाइनल में सामना लेबनान की टीम से होगा। लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के कोच इगोर स्टिमिक पर 2 मैचों के लिए बैन लग गया है।

Indian Fans- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Fans

भारतीय फुटबॉल टीम पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने इंटरकांटिनेंटल कप का खिताब लेबनान को 2-0 से हराकर जीता था। अब इसके बाद टीम सैफ चैंपियनशिप में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से और फिर नेपाल को 2-0 से हराया। वहीं, कुवैत के साथ टीम ने 1-1 से ड्रॉ खेला था। सैफ चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामना लेबनान होगा। लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। भारतीय कोच इगोर स्टिमिक पर बैन लग गया है। 

इस वजह से लगा बैन 

भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमिक की पहले मुकाबले में पाकिस्तानी प्लेयर्स से बहस हो गई थी। उन्होंने पाकिस्तान प्लेयर्स से गेंद को पकड़ फेंक दिया था, जिससे उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया था और उन पर एक मैच का बैन लगा दिया गया। इसी वजह से वह नेपाल के मैच में उपस्थित नहीं थे। फिर कुवैत के खिलाफ मैच में उन्होंने अधिकारियों से बहस की। इसी वजह से उन्हें रेड कार्ड मिला और अगले दो मैचों के लिए बैन भी लगाया है। स्टिमक पर सैफ अनुशासनात्मक समिति ने 500 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है और उन्हें एक से ज्यादा मैच के लिए बैन करने के लिए उपयुक्त माना।

लगाया गया जुर्माना 

कुवैत के खिलाफ मैच में दिखाए गए रेड कार्ड में मामला सैफ अनुशासनात्मक समिति के पास पहुंचा जिन्होंने अनुभवी भारतीय फुटबॉल कोच को गंभीर सजा दी। सैफ महासचिव अनवारूल हक ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा कि इगोर स्टिमिक पर दो मैचों का बैन लगा है और उन पर 500 डॉलर (41,000 रूपये) का जुर्माना भी लगाया गया है। इगोर स्टिमक शनिवार को लेबनान के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल मैच से बैन रहेंगे और अगर टीम फाइनल में पहुंचती है तो भी वह डग आउट में मौजूद नहीं होंगे। सहायक कोच महेश गवली उनकी जगह लेंगे।

(Input: PTI)