A
Hindi News खेल अन्य खेल IND vs PAK: चेन्नई में होगा महामुकाबला, सेमीफाइनल में भी हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

IND vs PAK: चेन्नई में होगा महामुकाबला, सेमीफाइनल में भी हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में जीत के साथ पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगी।

India vs Pakistan, Hockey Asian Champions Trophy 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY India vs Pakistan, Hockey Asian Champions Trophy 2023

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध कुछ खास अच्छे नहीं हैं। वहीं जब खेल के मैदान पर यह दोनों टीमें उतरती हैं तो उस वक्त मुकाबला हाईवोल्टेज हो जाता है। इसलिए जहां भी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होती है उसे महामुकाबले का नाम दिया जाता है। फिर वो मैदान किसी भी खेल का क्यों ना हो। इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में जहां भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों की भिड़ंत होने वाली है। तो एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में हॉकी फील्ड पर भी बुधवार 9 अगस्त को इन दोनों टीमों के बीच घमासान देखने को मिलेगा। 

टीम इंडिया का सेमीफाइनल का टिकट पक्का

इस मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। वहीं पाकिस्तान को अंतिम-4 में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा। वरना उसे चीन के खिलाफ जापान की हार की दुआ करनी होगी। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज करते हुए अंतिम 4 में जगह बना ली है। वहीं एक मैच टीम इंडिया का जापान के खिलाफ ड्रॉ पर समाप्त हुआ। टीम इंडिया 6 टीमों वाले इस टूर्नामेंट के पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं पाकिस्तान की टीम 4 में से एक जीत, एक हार और दो ड्रॉ के साथ 5 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। 

Image Source : Twitter Hockey IndiaIndia vs Pakistan, Hockey

कैसे भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकता है सेमीफाइनल?

भारत और पाकिस्तान के बीच लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 9 अगस्त 2023 को चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेला जाएगा। इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से होगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस आसमान छू रहा है। वहीं पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो की जंग है। क्योंकि जापान का आखिरी मुकाबला कमजोर चीन से है और वह वहां जीत के साथ बेहतरीन अंतर बनाकर चौथे स्थान पर जा सकती है। ऐसे में अगर 11 अगस्त को सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत के समीकरण देखें तो पाकिस्तान को हर हाल में भारत को हराना होगा, या फिर जापान की हार की दुआ करनी होगी। जापान का स्कोर अभी तक पॉइंट्स टेबल में 2 ही है और उसने दो मैच हारे हैं और दो में उसे ड्रॉ से संतोष करना पड़ा है। 

इस महामुकाबले को लेकर पाकिस्तान के कोच मोहम्मद सकलेन ने बेबाक बयान दिया था। उनका कहना था कि, हरमनप्रीत सिंह और अन्य सेंटर फॉरवर्ड दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं। हम उनके कमजोर पक्षों से भी वाकिफ हैं लेकिन हमें उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हमें एक दिन का विश्राम मिलेगा और हम मैच से पहले उस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उन्होंने मलेशिया के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया वह प्रत्येक टीम के लिए एक चेतावनी है। हमारी टीम भले ही युवा है लेकिन वह दबाव से निपटने में सक्षम है। गौरतलब है कि मलेशिया की मजबूत टीम को भारत ने 5-0 से हराया था।

यह भी पढ़ें:-

राहुल द्रविड़ के पूर्व साथी ने उठाए उनकी कोचिंग पर सवाल, हार्दिक पांड्या के लिए भी कही यह बात

हार्दिक पांड्या के लिए बड़ा खतरा, वेस्टइंडीज के सामने थम सकता है विजयरथ