A
Hindi News खेल अन्य खेल SAFF Championship: टीम इंडिया को तगड़ा झटका, विरोधी टीम से लड़ाई के चलते कोच सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर

SAFF Championship: टीम इंडिया को तगड़ा झटका, विरोधी टीम से लड़ाई के चलते कोच सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर

कुवैत के खिलाफ मुकाबले में भारतीय कोच को रेड कार्ड मिला जिसके चलते अब वो सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

India vs Kuwait- India TV Hindi Image Source : PTI India vs Kuwait

सैफ चैंपियनशिप के एक रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया के सामने मंगलवार को कुवैत की टीम थी। ये मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। मैच इतना रोमांचक था कि इसमें कई बार हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। कई बार दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे से भिड़ गए। यहां तक की भारत के कोच इगोर स्टीमाक भी इस लड़ाई में शामिल थे। नतीजा ये हुआ कि उन्हें टूर्नामेंट में एक और रेड कार्ड दे दिया गया। 

भारतीय कोच को मिला रेड कार्ड

भारत के लिए लगातार तीसरे गेम में, दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर विवाद में शामिल थे और एक बार फिर भारतीय मुख्य कोच को रेड कार्ड दिखाया गया। स्टिमैक को 63वें में येलो कार्ड मिला क्योंकि उन्होंने खेल को बाधित किया और बॉल उठा ली। अंतिम सीटी बजने से ठीक 10 मिनट पहले भारत 1-0 से आगे था, तभी स्टिमक को अधिकारियों के साथ बहस करने के कारण अपना दूसरा पीला कार्ड मिला। अब वह महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच में मौजूद नहीं हो पाएंगे। ये मैच1 जुलाई को लेबनान के खिलाफ है। यह ब्लू टाइगर्स के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि मुख्य कोच अनावश्यक आक्रामकता के कारण मेगा टूर्नामेंट में दो गेम से बाहर रहे।

खिलाड़ियों में भी भिड़ंत

खेल के अंतिम चरण में एक और लड़ाई छिड़ गई जब 84वें मिनट में कुवैत के अल कल्लाफ ने स्टार भारतीय मिडफील्डर सहल अब्दुल समद को धक्का देकर गिरा दिया। भारत के रहीम अली ने कल्लाफ पर हमला किया क्योंकि दोनों पक्षों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। अधिकारियों ने रहीम अली और अल कल्लाफ दोनों को सीधे लाल कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेज दिया। ऐसा लग रहा था कि भारत अपनी मामूली बढ़त पर कायम है, लेकिन कुवैत ने युवा भारतीय डिफेंडर अनवर अली के चोट के समय के आत्मघाती गोल से बराबरी हासिल कर ली। कुवैत ने बेहतर गोल औसत के साथ 7 अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल किया।