A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय फुटबॉल टीम इन टूर्नामेंट्स की करेगी तैयारी, कोच और कप्तान ने बनाया प्लान

भारतीय फुटबॉल टीम इन टूर्नामेंट्स की करेगी तैयारी, कोच और कप्तान ने बनाया प्लान

भारतीय फुटबॉल टीम पिछले समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत ने इंटरकांटिनेटल कप के फाइनल में लेबनान को 4-0 से हराया था।

Sunil Chhetri - India TV Hindi Image Source : TWITTER Sunil Chhetri

भारतीय फुटबॉल टीम पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने इंटरकांटिनेंटल कप के फाइनल में लेबनान को 2-0 से हराया। भारतीय कोच इगोर स्टिमिक का मानना है कि लेबनान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया। इसके अलावा भारत ने सैफ चैंपियनशिप के शुरुआती मैच में पाकिस्तान को 4-0 से शिकस्ती दी, जिसमें सुनील छेत्री ने गोल की हैट्रिक पूरी की। अगले 9 महीने भारतीय फुटबॉल टीम के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होंगे। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

भारत ने जीता था इंटरकांटिनेटल कप 

इंटरकांटिनेंटल कप में लेबनान की जीत से भारत नई फीफा रैंकिंग में 100 के अंदर वापसी करेगा। अब नई रैंकिंग जारी होने पर भारत 99वें स्थान पर होगा। भारतीय टीम के लिए सैफ चैंपियनशिफ में अच्छा करना बड़ी चुनौती है। कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि लेबनान और कुवैत को सैफ चैंपियनशिप में शामिल करना स्वागत योग्य है। हम सैफ चैंपियनशिप जीतने की कोशिश करेंगे। लेबनान और कुवैत के होने से हमें खेल के बारे में बेहतर समझ मिलेगी। इससे हमें किंग्स कप की तैयारी भी कर सकेंगे। हम जितना टफ विरोधी टीमों के खिलाफ खेलेंगे। वह हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा। टीम में हर कोई इसे पसंद करेगा।  

भारतीय टीम के सामने होगी बड़ी चुनौती 

भारतीय फुटबॉल में आगे आने वाले महीने महत्वपूर्ण और व्यस्त होंगे। चल रही SAFF चैंपियनशिप के बाद सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में कई देशों के टूर्नामेंट होंगे। किंग्स कप सितंबर में आयोजित किया जाना है। मर्डिका कप और विश्व कप क्वालीफायर क्रमशः अक्टूबर और नवंबर में खेले जाने हैं। इन टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करना। भारतीय टीम के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा। 

कोच ने कही ये बड़ी बात 

भारत के लिए एशियन कप अहम टूर्नामेंट है। एशियन कप में सभी मजबूत टीमें हैं और भारतीय कोच इगोर स्टिमिक इसको लेकर पहले से सतर्क हैं। जब आप वहां जाते हैं और ऑस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान का सामना करते हैं, तो आपको वास्तव में हर चीज के लिए तैयार रहने की जरूरत होती है। हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण टाइम दिसंबर में होगा। जब हम एशियन कप की तैयारी करेंगे।