A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय टीम की शानदार जीत, फाइनल में पाकिस्तान से होगा सामना

भारतीय टीम की शानदार जीत, फाइनल में पाकिस्तान से होगा सामना

भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को बुरी तरह हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया है। यहां टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से हो रहा है।

Indian hockey team- India TV Hindi Image Source : HOCKEY INDIA Indian hockey team

पुरुष हॉकी फाइव्स एशिया कप में एशिया की टॉप टीमें एक-दूसरे का सामना कर रही हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम भी कड़ी टक्कर दे रही है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी है। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया की टीम बुरी तरह से हराया। टीम इंडिया इस मैच में 10 गोल मारने में कामयाब रही।

भारतीय टीम की बड़ी जीत 

भारत ने शनिवार को यहां सेमीफाइनल में मलेशिया को 10-4 से रौंदकर शुरुआती पुरुष हॉकी फाइव्स एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया जिसमें उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में ओमान को 7-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। भारत को टूर्नामेंट के एलीट पूल चरण के मैच में पाकिस्तान से 4-5 से हार मिली थी। 

इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

भारत की ओर से सेमीफाइनल में मोहम्मद राहील (नौवें, 16वें, 24वें, 28वें मिनट), मनिंदर सिंह (दूसरे मिनट), पवन राजभर (13वें मिनट), सुखविंदर (21वें मिनट), दिप्सन टिर्की (22वें मिनट), जुगराज सिंह (23वें मिनट) और गुरजोत सिंह (29वें मनट) ने गोल दागे। वहीं मलेशिया के लिए कप्तान इस्माइल आसिया अबू (चौथे मिनट), अकहिमुल्लाह अनवर (7वें, 19वें मिनट), मोहम्मद दिन (19वें मिनट) में गोल किए। 

इस जीत से भारत का 2024 एफआईएच हॉकी फाइव्स विश्व कप में स्थान भी पक्का हो गया। भारत शनिवार को ही फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा।