A
Hindi News खेल अन्य खेल Japan Open 2022: एचएस प्रणॉय क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचे, श्रीकांत हारकर बाहर

Japan Open 2022: एचएस प्रणॉय क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचे, श्रीकांत हारकर बाहर

Japan Open 2022: एचएस प्रणॉय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। किदांबी श्रीकांत को मिली हार।

HS prannoy, Kidambi Srikanth, Japan Open 2022- India TV Hindi Image Source : GETTY HS prannoy and Kidambi Srikanth

Japan Open 2022: जापान बैडमिंटन ओपन 2022 के तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने बड़ा उलटफेर किया तो वहीं किदांबी श्रीकांत हारकर बाहर हो गए। प्रणॉय ने पुरुष एकल के प्री-क्वार्टरफाइनल में सिंगापुर के स्टार खिलाड़ी लोह कीन यिऊ को सीधे सेटों में हराकर बाहर किया। विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने यहां आठवीं वरीयता प्राप्त यू को 44 मिनट में 22-20, 21-19 से हराया। यह भारतीय खिलाड़ी पिछले सप्ताह विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था। प्रणॉय की सिंगापुर के खिलाड़ी के खिलाफ चार मुकाबलों में यह तीसरी जीत है। 30 साल के प्रणॉय अंतिम आठ में चीनी ताइपे के चाउ तिएन चेन से भिड़ेंगे। प्रणॉय ने पिछले दो मुकाबलों में चेन को हराया है, लेकिन ओवरऑल रिकॉर्ड में वह चीनी खिलाड़ी से 3-4 से पीछे हैं।

श्रीकांत का सफर समाप्त

बुधवार को विश्व में पांचवें नंबर के मलेशियाई खिलाड़ी ली जी जिया को हराने वाले श्रीकांत हालांकि अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी नहीं रख सके और स्थानीय खिलाड़ी तथा विश्व में 17वें नंबर के कैंटा सुनेयामा से 10-21, 16-21 से हार गए। इससे पहले यह दोनों खिलाड़ी 2019 में कोरियाई ओपन में एक दूसरे से भिड़े थे और तब भी जापानी खिलाड़ी जीत हासिल करने में सफल रहा था।

प्रणॉय ने लोह के खिलाफ दोनों गेम में शानदार वापसी की। पहले गेम में वह 11-19 से जबकि दूसरे गेम में 6-14 से पीछे चल रहे थे। भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह जल्द ही अपनी लय खो बैठे। उनके प्रतिद्वंदी ने 7-8 से पिछड़ने के बाद ब्रेक तक 11-8 की बढ़त हासिल कर ली। लोह ने इसके बाद भी दबदबा बना के रखा और एक समय वह पहला गेम जीतने की स्थिति में पहुंच गए थे। प्रणॉय ने इसके बाद लगातार छह अंक बनाए।

लोह के पास एक समय तीन गेम प्वाइंट थे लेकिन उन्होंने दो गलतियां की जिससे भारतीय खिलाड़ी को वापसी का मौका मिल गया। लोह ने दूसरे गेम में भी शानदार शुरुआत की और एक समय वह 11-4 से आगे थे लेकिन प्रणय ने फिर से अपने जुझारूपन का जबरदस्त नमूना पेश किया और जल्द ही स्कोर 16-16 से बराबर कर दिया। भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही दो मैच प्वाइंट हासिल किए जिनमें से सिंगापुर का खिलाड़ी एक का ही बचाव कर पाया।