A
Hindi News खेल अन्य खेल MC Mary Kom: मैरीकॉम ने रिटायरमेंट से किया इनकार, रिंग में जोरदार वापसी के लिए कर रही हैं खास तैयारी

MC Mary Kom: मैरीकॉम ने रिटायरमेंट से किया इनकार, रिंग में जोरदार वापसी के लिए कर रही हैं खास तैयारी

MC Mary Kom: भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज मैरीकॉम ने रिटायरमेंट की खबरों को खारिज करते हुए जल्द रिंग में लौटने का भरोसा जताया है।

MC Mary Kom- India TV Hindi Image Source : PTI MC Mary Kom

Highlights

  • एमसी मैरीकॉम ने संन्यास लेने की योजना से किया इनकार
  • मैरीकॉम ने रिंग नें जल्द वापसी का दिलाया भरोसा
  • सर्जरी के बाद फिटनेस की राह पर मैरीकॉम

MC Mary Kom: भारत की चैंपियन मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम जल्द पूरी तरह से फिट होकर बॉक्सिंग रिंग में नजर आ सकती हैं। फिटनेस से जुड़ी दिक्कतों के कारण वह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं ले सकी थीं। लेकिन दिग्गज मुक्केबाज ने उनके रिटायरमेंट से जुड़े कयासों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि वह यकीनी तौर पर जल्द बॉक्सिंग रिंग में कमबैक करेंगी। बता दें कि छह बार की बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन को चोट लगी थी जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई और मौजूदा वक्त में वह पूरी तरह से ठीक होने के बाद रिंग पर उतरने के लिए कमर कस रही है।

मैरीकॉम ने रिटायरमेंट की योजना से किया इनकार

एमसी मैरीकॉम ने अपनी रिटायरमेंट कि खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहा, "मैं बिल्कुल भी रिटायर नहीं होना चाहती, क्योंकि मैं उम्र सीमा के कारण नहीं खेलती। मैं वापसी करना चाहती हूं, मुझमें वह हिम्मत है। इतने सारे लोग मुझे प्यार करते हैं और मेरा समर्थन करते हैं। मैं संन्यास नहीं लूंगी, बल्कि वापसी करूंगी।"

उन्होंने आगे कहा, "कम से कम रिटायरमेंट से पहले, मैं फिर से देश के लिए कुछ करना चाहती हूं। शेड्यूल के अनुसार, मैं योजना बनाऊंगी और सोचूंगी कि मुझे कौन सी प्रतियोगिता खेलनी चाहिए। मैं एक बड़ी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती हूं।"

नए हुनर के साथ वापसी करेंगी मैरीकॉम

इस साल की शुरूआत में मैरीकॉम घुटने की चोट के कारण बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई थीं। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम ने बताया कि उन्होंने अपना प्रशिक्षण शुरू कर दिया है और जल्द ही बॉक्सिंग रिंग में फिर से आने के लिए कुछ नए तरीके अपनाएंगी।

मैरी कॉम ने कहा, "मैंने अपनी रिहैब और ट्रेनिंग शुरू कर दी है और मैं खुद की तरक्की पर नजर बनाए हुई हूं। पूरी तरह से ठीक होने पर मैं कुछ स्पेशल ट्रेनिंग करूंगी। मैं वापसी करने की पूरी कोशिश करूंगी।"