A
Hindi News खेल अन्य खेल LeBron James: पहले एक्टिव अरबपति NBA प्लेयर बने लेब्रोन जेम्स, जानिए उनकी तिजोरी का हिसाब किताब

LeBron James: पहले एक्टिव अरबपति NBA प्लेयर बने लेब्रोन जेम्स, जानिए उनकी तिजोरी का हिसाब किताब

लेब्रोन जेम्स एनबीए के इतिहास में पहले एक्टिव अरबपति प्लेयर बने। सर्वाधिक कमाई करने वाले एथलीट्स की लिस्ट में जेम्स 121.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 

<p>पहले एक्टिव अरबपति...- India TV Hindi Image Source : GETTY पहले एक्टिव अरबपति एनबीए प्लेयर बने लेब्रोन जेम्स

Highlights

  • NBA इतिहास के पहले सक्रिय अरबपति खिलाड़ी बने लेब्रोन जेम्स
  • लेब्रोन जेम्स का नेट वर्थ पहुंचा एक अरब अमेरिकी डॉलर के पार
  • सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर जेम्स

लॉस एंजेलिस लेकर्स के सुपरस्टार लेब्रोन जेम्स बास्केटबॉल कोर्ट से बाहर एक अलग ही रिकॉर्ड बना दिया है। वह एनबीए के इतिहास में पहले एक्टिव अरबपति प्लेयर बन गए हैं। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, लेब्रोन का नेट वर्थ एक अरब अमेरिकी डॉलर को पार कर चुका है। 37 साल के जेम्स अपने करियर में अब तक चार बार एनबीए चैंपियन और चार बार मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर रह चुके हैं। वह 2003 से खेल रहे हैं और लीग में सर्वाधिक स्कोर करने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं।  

लेब्रोन बने पहले अरबपति एक्टिव NBA प्लेयर

Image Source : Gettyअरबपति जेम्स के खजाने में 1 अरब डॉलर से ज्यादा 

फोर्ब्स की मई 2021 से मई 2022 के बीच सर्वाधिक कमाई करने वाले एथलीट्स की लिस्ट में जेम्स 121.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में 130 मिलियन डॉलर के साथ पहला नंबर अर्जेंटीना के स्टार फुटबलर लियोनेल मेस्सी का है।

बास्केटबॉल कोर्ट पर बेस्ट हैं जेम्स

Image Source : Gettyदूसरे सबसे ज्यादा अंक अर्जित करने वाले खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स

पिछले सीजन में लॉस एंजेलिस लेकर्स का जीत हार का आंकड़ा 33-49 का रहा और अपने करियर में चौथी बार जेम्स प्लेऑफ खेलने से चूक गए। इस आंकड़े से इतर वह अब भी सर्वश्रेष्ठ बने हुए है। जेम्स हर मैच में औसतन 30 से ज्यादा प्वॉइंट्स हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। वह हर गेम में 30.3 अंक अर्जित करते हैं.

लेब्रोन की तिजोरी का हिसाब किताब

Image Source : Gettyबास्केटबॉल कोर्ट पर बेमिसाल लेब्रोन जेम्स

अपने 19 साल लंबे एनबीए करियर में जेम्स ने क्लेवलैंड कैविलियर्स, मियामी हीट और लेकर्स के लिए खेलते हुए सिर्फ सैलरी से 385 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की। कोर्ट से बाहर निकलकर वह हॉलीवुड फिल्म “स्पेस जैम: ए न्यू लीगेसी” के हीरो रह चुके हैं। उनके पास “स्प्रिंग हिल” नाम की एक प्रोडक्शन कंपनी भी है। उनकी कुल कमाई में 500 मिलियन से ज्यादा की रकम कैश और इन्वेस्टमेंट से आती है। जेम्स के पास इंग्लिश प्रीमियर लीग टीम लीवरपूल को चलाने वाले फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप का मालिकाना हिस्सा भी है। जेम्स के पास ब्लेज पिज्जा कंपनी में लगभग 30 मिलियन अमेरिकी डॉलर का स्टेक है।