A
Hindi News खेल अन्य खेल इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुए नीरज चोपड़ा, हाल ही में किया था कमाल

इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुए नीरज चोपड़ा, हाल ही में किया था कमाल

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा इंजरी के कारण एक बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Neeraj Chopra- India TV Hindi Image Source : GETTY नीरज चोपड़ा

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा इंजरी के कारण एक बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्होंने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया के जरिए दी है। चोपड़ा ने हाल ही में एक टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। नीरज चोपड़ा की इंजरी ज्यादा गंभीर नहीं है लेकिन उन्होंने एहतियाती तौर पर ये फैसला लिया है। गत ओलंपिक जैवलिन थ्रो चैंपियन नीरज चोपड़ा ने सोमवार को कहा कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और वह अगले महीने होने वाले एफबीके खेलों से हट रहे हैं।

नीरज चोपड़ा ने किया ट्वीट

दुनिया के नंबर एक जैवलिन थ्रोअर चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, हाल में ट्रेनिंग के दौरान मेरी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। चिकित्सा आकलन के बाद मैंने और मेरी टीम ने ऐसे किसी भी जोखिम से बचने का फैसला किया जिससे चोट बढ़ जाए। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से इसका मतलब है कि मुझे हेंगेलो (नीदरलैंड) में होने वाले एफबीके खेलों से हटना होगा। विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर की गोल्ड स्तर की प्रतियोगिता फैनी ब्लेंकर्स कोएन खेल नीदरलैंड के हेंगेलो में चार जून को होने हैं। 

हाल में किया था शानदार प्रदर्शन

हाल ही में 25 साल के नीरज चोपड़ा ने पांच मई को दोहा डाइमंड लीग में 88.67 मीटर की दूरी के साथ पहले राउंड में शानदार प्रदर्शन कर इस साल का शुरुआत काफी अच्छे तरह से किया था। नीरज इस इंजरी के कारण लंबा ब्रेक नहीं लेंगे। वह 13 जून को फिनलैंड के तुर्कू में होने वाले पावो नुर्मी खेलों के साथ वापसी कर सकते हैं। नीरज ने कहा कि चोटें सफर का हिस्सा हैं लेकिन यह कभी आसान नहीं होता। मैं इंजरी से उबर रहा हूं और जून में ट्रैक पर वापसी का लक्ष्य बनाया है। नीरज चोपड़ा पिछले ने पिछले कुछ समय में काफी इंजरी का सामना किया है। वह अपने आगे होने वाले बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए अपने फिटनेस पर काम कर रहे हैं।