A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलिया ने दोबारा रद्द किया जोकोविच का वीजा, वापस लौटने का दिया आदेश

ऑस्ट्रेलिया ने दोबारा रद्द किया जोकोविच का वीजा, वापस लौटने का दिया आदेश

ऑस्ट्रेलिया में सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की परेशानी खत्म होने का नाम हीं नहीं ले रही है।

<p>ऑस्ट्रेलिया ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया ने दोबारा रद्द किया जोकोविच का वीजा, वापस लौटने का दिया आदेश

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की परेशानी खत्म होने का नाम हीं नहीं ले रही है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया सरकार ने नोवाक जोकोविच का वीजा दूसरी बार रद्द कर दिया है और देश से निर्वासित किया जाने का फैसला सुनाया है।

आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने मंत्री के तौर पर अपने विशेषाधिकार का प्रयोग करके सर्बिया के इस 34 वर्षीय खिलाड़ी का वीजा जनहित आधार पर रद्द कर दिया है। |स्ट्रेलियाई ओपन तीन दिन बाद शुरू होने वाला है । जोकोविच के वकील फेडरल सर्किट और फैमिली कोर्ट में इसके खिलाफ अपील कर सकते हैं।

जोकोविच का वीजा दूसरी बार रद्द हुआ है । पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचते ही ऑस्ट्रेलिया सीमा बल द्वारा उनका वीजा रद्द कर दिया गया था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कड़े कोरोना टीकाकरण नियमों से मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतरते थे। उन्होंने चार रात पृथकवास होटल में बिताई जिसके बाद सोमवार को जज ने उनके पक्ष में फैसला दिया। 

(with PTI Inputs)