A
Hindi News खेल अन्य खेल Diamond League 2022: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, ओलंपिक चैंपियन ने एक महीने के अंदर दूसरी बार तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड

Diamond League 2022: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, ओलंपिक चैंपियन ने एक महीने के अंदर दूसरी बार तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड

ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले 24 साल के नीरज चोपड़ा ने 20 दिन के अंदर दूसरी बार अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Neeraj Chopra, Stockholm Diamond League 2022- India TV Hindi Image Source : GETTY Neeraj Chopra breaks his own national record

Highlights

  • नीरज चोपड़ा ने बनाया नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड
  • स्टॉकहोम डायमंड लीग में 89.94 मीटर का थ्रो किया

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा का दमदार फॉर्म जारी है। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले 24 साल के नीरज ने 20 दिन के अंदर दूसरी बार अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है। नीरज ने स्टॉकहोम मे आयोजित डायमंड लीग का आगाज जबरदस्त तरीके से किया है। उन्होंने गुरुवार को भाला फेंक के पहले प्रयास में ही 89.94 मीटर की दूरी तय की। 

नीरज ने अपने इस थ्रो के साथ ही इसी महीने पावो नुर्मी खेलों में बनाए गए 89.30 मीटर के अपने ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड को धाराशाही कर दिया। नीरज का यह थ्रो मीट रिकॉर्ड भी बना, हालांकि वह तीसरे प्रयास में ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स (90.31 मीटर) के साथ अपने नाम कर लिया।  

गौरतलब है कि नीरज 2018 के बाद पहली बार डायमंड लीग मीट में हिस्सा ले रहे हैं। वह तब पिछली बार 85.73 की थ्रो के साथ चौथे स्थान पर रहे थे। उन्होंने अभी तक सात बार डायमंड लीग मीट में हिस्सा लिया है, लेकिन आज तक एक भी पदक नहीं जीत पाए हैं। वह दो बार चौथे स्थान पर रहे हैं।