A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑरलियन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लिए बुरी खबर, पहले दौर में बाहर हुईं साइना

ऑरलियन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लिए बुरी खबर, पहले दौर में बाहर हुईं साइना

ऑरलियन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर से ही साइना नेहवाल बाहर हो गई हैं।

Saina Nehwal- India TV Hindi Image Source : PTI Saina Nehwal

फ्रांस में इस वक्त ऑरलियन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्मानेंट में दुनियाभर के टॉप शटलर्स खेल रहे हैं। भारत के भी कई स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं। लेकिन बुधवार को भारत के नजरिए से एक बुरी खबर सामने आई। दरअसल भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इस टूर्नामेंट के पहले ही राउंड से बाहर हो गई हैं।

साइना पहले राउंड में बाहर

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ऑरलियन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में तुर्की की नेसलिहान यिजिट से हारकर बाहर हो गईं। भारत के समीर वर्मा भी पहले दौर में हार गए जबकि मिथुन मंजूनाथ , आकर्षि कश्यप और प्रियांशु राजावत ने पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। कुछ टूर्नामेंटों से बाहर रहने के बाद कोर्ट पर लौटी साइना को तुर्की की क्वालीफायर ने महज 39 मिनट में 21-16, 21-14 से हराया। 

साइना की खराब फॉर्म बरकरार

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप से बाहर रही साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में भी 32वें स्थान पर खिसक गई हैं। उनके दाहिने घुटने पर पट्टी बंधी हुई थी। पूरे मैच में वह एक बार भी फॉर्म में नजर नहीं आईं। वहीं वर्मा को आयरलैंड के नहाट गुयेन से 19-21, 21-19, 21-17 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुष एकल के पहले दौर के अन्य मुकाबलों में भारत के मंजूनाथ ने डेनमार्क के अपने से अधिक रैंकिंग वाले विक्टर स्वेनडेन को 24-22, 25-23 से जबकि राजावत ने हमवतन किरण जॉर्ज को 21-18, 21-13 से हराया। मंजूनाथ अगले दौर में ताइपे के यू जेन का सामना करेंगे जो पांचवीं वरीयता प्राप्त रासमस गेम्के के दूसरे गेम में हटने के कारण आगे बढ़ने में सफल रहे। 

दूसरी तरफ राजावत दूसरे दौर में जापान के शीर्ष वरीयता प्राप्त केंटा निशिमोतो से भिड़ेंगे, जिन्होंने पहले दौर में ताइपे के चिया हाओ ली को 21-18, 21-11 से हराया। महिला वर्ग में आकर्षि ने जापान की नत्सुकी निदाइरा को 21-8, 13-21, 21-8 से हराया । तसनीम मीर जर्मनी की वोन्ने लि से 22-20, 13-21, 5-21 से हार गईं।